ताज़ा खबर
 

‘जानवरों से भी बुरा बर्ताव हो रहा गरीबों पर, छिड़काव तो विदेश से आ रहे…’ बरेली में मजदूरों पर ‘केमिलकल’ छिड़काव पर भड़के डायरेक्टर

उत्तर प्रदेश के बरेली पहुंचे मजदूरों पर कोरोना से बचाव वाली दवा या केमिकल का छिड़काव किया गया जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

उत्तर प्रदेश के बरेली पहुंचें मजदरों पर कोरोना से बचाव वाली दवा या केमिकल का छिड़काव करता प्रशासन। फोटो- वीडियो स्नैप शॉट।

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लागू लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में काम कर रहे मजदूर अपने घर लौट रहे हैं। इसी क्रम में मजदूरों का एक जत्था उत्तर प्रदेश के बरेली पहुंचा जिनपर कोरोना से बचाव वाली दवा या केमिकल का छिड़काव किया गया। इंटरनेट पर वायरल हो रहे इसके वीडियो पर बॉलीवुड डायरेक्टर और एक्टर नवाजुद्दीन के भाई शमास नवाब सिद्दीकी ने (Shamas N Siddiqui) गुस्सा जाहिर की है।

फिल्म डायरेक्टर ने लिखा कि छिड़काव तो विदेश से आ रहे लोगों पर होना चाहिए था ना कि मजदूरों पर। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘जानवरों से बुरा बर्ताव हो रहा है, गरीबों पर ये तो। ये छिड़काव जो लोग विदेशों से फ्लाइट से आ रहे थे उन पर होना चाहिये था।’

बात करें वीडियो कि तो उसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कुछ लोग सड़क पर बैठे हैं और उनपर किसी दवा या केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक ये वही लोग हैं जो देश के अलग अलग हिस्सों से चलकर अपने घर वापस आए हैं। हालांकि प्रशासन की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन प्रशासन की इस हरकत पर कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी राज्य सरकार से गुजारिश करते हुए कहा कि हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन कृपा करके ऐसे अमानवीय काम मत करिए।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘यूपी सरकार से गुजारिश है कि हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन कृपा करके ऐसे अमानवीय काम मत करिए। मजदूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं। उनको केमिकल डाल कर इस तरह नहलाइए मत। इससे उनका बचाव नहीं होगा बल्कि उनकी सेहत के लिए और खतरे पैदा हो जाएंगे।’

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन के बीच अमिताभ बच्चन ने कहा ‘क्या हम 2020 को डिलीट कर सकते हैं’, लोगों ने कहा- पहले अपना व्हाट्सअप डिलीट करिए
2 अलग कमरा, देखभाल के लिए 6 नर्स, स्पेशल खाना फिर भी कनिका कपूर का पीछा नहीं छोड़ रहा कोरोना वायरस, परिवार ने कहा- एयरलिफ्ट…
3 ThrowBack: ड्रग्स लेने के दिनों में दो-तीन दिन तक सोते रहते थे संजय दत्त, हालत देख उड़ गए थे पिता के होश