ताज़ा खबर
 

शोले के ‘कालिया’ विजू खोटे नहीं रहे, 77 साल की उम्र में हुआ निधन

बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का सोमवार (30 सितंबर) को निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। बता दें कि विजू को कल्ट क्लासिक फिल्म शोले में ‘कालिया’ का किरदार निभाने के लिए याद किया जाता है।

शोले के ‘कालिया’ विजू खोटे नहीं रहे। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का सोमवार (30 सितंबर) को निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। बता दें कि विजू को कल्ट क्लासिक फिल्म शोले में ‘कालिया’ का किरदार निभाने के लिए याद किया जाता है।

1964 में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े थे विजू: जानकारी के मुताबिक, विजू खोटे ने हिंदी व मराठी भाषा की काफी फिल्मों में काम किया। वह 1964 में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े थे। शोले के अलावा उन्हें फिल्म अंदाज अपना अपना के लिए भी याद किया जाता है, जिसमें उन्होंने रॉबर्ट का किरदार निभाया था। बता दें कि विजू खोटे दिग्गज अभिनेत्री शुभा खोटे और दुर्गा खोटे के भाई थे।

National Hindi News, 30 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

ये थे विजू के फेमस डायलॉग: विजू खोटे को शोले में उनके छोटे से किरदार के लिए काफी याद किया जाता है, जिसमें वह गब्बर का किरदार निभाने वाले अमजद खान के गुर्गे का रोल किया था। इस रोल में उन्होंने हिंदी सिनेमा का काफी फेमस डायलॉग ‘सरदार मैंने आपका नमक खाया है’ बोला था। इसके अलावा अंदाज अपना अपना में उनका एक और डायलॉग ‘गलती से मिस्टेक हो गया’ काफी फेमस हुआ था।

या मालिक से किया था डेब्यू: बता दें कि विजू ने 1964 में फिल्म या मालिक से बॉलिवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वह शोले, कुर्बानी, कर्ज, नगीना, कयामत से कयामत तक और अंदाज अपना अपना समेत तमाम फिल्मों में काम करके स्टार बन गए।

300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम: विजू ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। इनमें हिंदी व मराठी फिल्में शामिल हैं। बता दें कि टीवी शो व मराठी नाटकों में भी नजर आ चुके हैं। विजू को आखिरी बार 2018 में जाने क्यूं दें यारों में देखा गया था।

इन फिल्मों में भी किया काम: शोले और अंदाज अपना अपना के अलावा विजू ने गोलमाल 3 (2010), अतिथि तुम कब जाओगे (2010) और अजब प्रेम की गजब कहानी (2009) आदि फिल्मों में भी काम किया था। इनके अलावा वह 90 के दशक में आए जबान संभालके सीरियल में अपने काम के लिए काफी मशहूर हुए थे। यह नाटक ब्रिटिश शो माइंड योर लैंग्वेज पर आधारित था।

Next Stories
1 Dance India Dance Season 7 Finale Winner: अनरियल क्रू बने DID7 के डांस चैंपियन, ट्रॉफी के साथ मिला 5 लाख का चेक
2 Dance India Dance Season 7 Grand Finale: किसके हाथों में चमचमाएगी DID7 की ट्रॉफी, डांस के चैंपियंस देंगे एक दूसरो को कड़ी टक्कर
3 Kangana Ranaut On Hrithik Roshan: अगर कंगना रनौत बन जाएंगी ऋतिक रोशन तो सबसे पहले करेंगी ये…
ये  पढ़ा क्या?
X