ताज़ा खबर
 

जब प्रेम चोपड़ा की शादी में इस बात को लेकर राज कुमार से भिड़ गए थे राज कपूर

बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही कई बार एक्टर्स एक-दूसरे के साथ रियल लाइफ में भी लड़-झगड़ते हैं। आपने ऐसे कितने ही किस्से सुने होंगे जिसमें एक्टर्स के बीच टकराव की बात हो। आजकल के समय में पहले के मुकाबले इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है।

Author Published on: August 29, 2017 10:50 AM
बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और डायरेक्शन से सभी का दिल जीतने वाले राजकपूर अपनी फिल्मों के लिए किरदारों का चयन हमेशा काफी सोच-समझकर किया करते थे।

बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही कई बार एक्टर्स एक-दूसरे के साथ रियल लाइफ में भी लड़-झगड़ते हैं। आपने ऐसे कितने ही किस्से सुने होंगे जिसमें एक्टर्स के बीच टकराव की बात हो। आजकल के समय में पहले के मुकाबले इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। कभी कोई किसी पार्टी में एक-दूसरे के साथ झगड़ लेता है तो कभी फिल्मी सेट पर। ऐए दिन मीडिया में इस तरह की खबरें छपना अब तो आम बात सी हो गई है। लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं 1960 की, अब आप सोचेंगे कि क्या उस दौरान भी एक्टर्स के बीच लड़ाइयां होती थी तो इसका जवाब है हां। दरअसल, बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और डायरेक्शन से सभी का दिल जीतने वाले राजकपूर अपनी फिल्मों के लिए किरदारों का चयन हमेशा काफी सोच-समझकर किया करते थे। वह चाहते थे कि उनकी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में जादूगर का किरदार राज कुमार निभाए। लेकिन राजकुमार का कहना था कि वह इंडस्ट्री में आए नए एक्टर्स के साथ काम नहीं करते क्योंकि वह उनके टक्कर के नहीं हैं।

इस फिल्म में धर्मेद्र और मनोज कुमार भी थे जो कि उस समय इंडस्ट्री के नए चेहरे थे, लिहाजा राज कुमार को उनके साथ काम करना पसंद नहीं था। राज कुमार ने कहा कि वह दो हीरो वाले फिल्मों को तभी साइन करते हैं जब उनके सामने वाला भी कोई दमदार एक्टर हो। राज कुमार की इस बात से राज कपूर बेहद गुस्सा हो गए और वहां से चला गए।

इसी दौरान जब प्रेम चोपड़ा की शादी की पार्टी में दोनों की मुलाकात हुई तो राज कपूर उस समय नशे में थे, उन्होंने राज कुमार को भरी महफिल में बेइज्जत करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि ‘तुम तो एक खूनी हो’। बता दें कि जब राज कुमार पुलिस की नौकरी करते थे तो उन पर एक हत्या का आरोप चल रहा था। राज कपूर की इस बात को सुन राजकुमार भी चुप नहीं बैठे और अपने ही स्टाइल में उन्हें वहां जाने की सलाह देने लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फिल्म की सेट पर शूट देखने पहुंचे थे दिलीप कुमार, इस एक्ट्रेस ने बेइज्जती कर दिखाया था बाहर का रास्ता
2 जब नशे में धुत्त जैकी श्रॉफ ने की तब्बू के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश
3 विराट, विजेंदर, नेहरा, जहीर और यूसुफ पठान को कोचिंग दे चुका है गुरमीत राम रहीम!
ये पढ़ा क्‍या!
X