ताज़ा खबर
 

Fat To Fit: जानिए कैसे सारा अली खान ने घटाया 45 किलो वजन, इन चीजों को छोड़ने के बाद हुईं मोटी से पतली

Fat To Fit: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान अपनी फिटनेस को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि सारा ने अपनी फिटनेस के लिए काफी मेहनत की है तब जाकर उनका वजन कम हुआ है।

Author Published on: October 7, 2019 2:52 PM
सारा अली खान

केदारनाथ और सिम्बा जैसी शानदार फिल्मों से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने कुछ ही समय में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। सारा अपने हॉट और फिट लुक को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि सारा पहले बहुत ही मोटी हुआ करती थीं। दरअसल, सारा ने पिछले कुछ समय में अपना वजन काफी कम कर लिया है। सारा का वजन एक समय पर 96 Kg हुआ करता था लेकिन आज सारा बिल्कुल फिट हैं।

सारा ने वजन घटाने के लिए काफी मेहनत की है। हाल ही में सारा के फिटनेस डॉक्टर सिद्धांत भार्गव ने पिंकविला से बातचीत के दौरान सारा की फिटनेस का सीक्रेट बताया। सिद्धांत ने बताया कि सारा ने जंक फूड खाना बिल्कुल छोड़ दिया था। सारा इस बात को अच्छे से समझ गई थीं कि उन्हें वजन कम करने के लिए अच्छा खाना और वर्कआउट करना शुरू करना पड़ेगा। परिवर्तन बहुत सरल थे। खुद को फिट रखने के लिए सारा ने प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स और विटामिन्स से भरपूर चीजों का सेवन करना शुरू किया।

बैलेंस डाइट लेने के साथ ही सारा एक्सरसाइज और जिम को लेकर भी काफी सीरियस थीं। वजन घटाने के लिए उन्होंने जिम को लगातार ज्वाइन किया। डाक्टर ने बताया कि व्यायाम के संबंध में, केवल कार्डियो करने की धारणा को बदलना जरुरी था। इस दौरान सारा ने वेट ट्रेनिंग को अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा बनाया। सारा आमतौर पर प्रोटीन का एक अच्छा हिस्सा खाती हैं। अपने शाकाहारी दिनों में सारा प्रोटीन के लिए पनीर खाती है। वहीं अन्य दिनों में वो चिकन, अडें का सेवन करती हैं।

गौरतलब है कि योग और कत्थक डांस ने भी सारा का वजन कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपने बिजी शेडयूल में सारा कत्थक डांस और योग करना कभी नहीं भूलती हैं। सारा PCOD (एक तरह की बीमारी) से पीड़ित थीं लेकिन कभी भी सारा ने इसे एक बहाने के रुप में इस्तेमाल नहीं किया। सारा ने लगातार मेहनत की और बहुत परिपक्व और व्यवस्थित तरीके से इससे निपटा। वर्कफ्रंट की बात करें तो सारा इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लव आज कल-2’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Happy Navratri: सालों बाद साथ दिखीं काजोल और रानी मुखर्जी, वायरल हो रहीं तस्वीरें
2 WAR Box Office collection: पांचवे दिन बनाया रिकॉर्ड, जल्द 200 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी टाइगर- ऋतिक की WAR
3 Bigg Boss 13 Weekend Ka Vaar, October 6 Written Updates: कंटेस्टेंट को उनको करीबियों ने भेजा मैसेज, कईयों के निकले आंसू