ताज़ा खबर
 

8 किलो वजन घटा चुकी हैं सना खान, फॉलो करती थीं ये डाइट प्लान

सना खान ने बी ग्रेड फिल्म हाई सोसाइटी से डेब्यू किया था। इसके बाद वह सलमान खान की फिल्म जय हो (2014) और वजह तुम हो में नजर (2016) आ चुकी हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान।

चिकित्सक हमेशा यह सलाह देते हैं कि स्वस्थ रहने के लिए सबसे जरूरी है कि आप मोटापे से बचें। अनियमित खान-पान और अत्यधिक तनाव भरी जीवनशैली में अक्सर लोग अपने खान-पान पर ध्यान नहीं देते और अनियमित भोजन ही मोटापे की वजह बन जाती है। लिहाजा यह बेहद जरुरी है कि भागती-दौड़ती जिंदगी के बीच हम अपने डाइट का ख्याल रखें। संतुलित डाइट कैसे लें इसके लिए आप डॉक्टर से सलाह भी ले सकते हैं। हाल ही में मशहूर अभिनेत्री सना खान ने भी अपनी डाइट के बारे में खुलकर चर्चा की है। सना खान ने कहा है कि जब वो इस इंडस्ट्री में आई थीं तो उनका वजन 60 किलो था लेकिन अब एक विशेष डाइट प्लान को फॉलो कर उन्होंने अपना वजन काफी कम कर लिया है।

यह है अभिनेत्री का डायट प्लान:
-रोजाना सुबह दो ग्लास गर्म पानी
-इसके बाद कैल्शियम सप्लीमेंट्स
-कुछ भी खाने से पहले 20 मिनट का गैप
-ब्रेकफास्ट में कुछ अंडे और फल
-दोपहर में जिम जाने से पहले ब्लैक कॉफी
-लंच में ज्यादातर ग्रिल चिकल लिवर या फिर मशरूम या ब्रोकिली
-शाम को पैनकेक या फल
-2 ग्लास नारियल पानी हर रोज
-रात में डिनर के वक्त डीप फ्राइड चिकन

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • ARYA Z4 SSP5, 8 GB (Gold)
    ₹ 3799 MRP ₹ 5699 -33%
    ₹380 Cashback

सना खान ने बतलाया कि वो खाना ओलिव ऑयल में बना हुआ ही खाती थीं। आपको बता दें कि अभिनेत्री सना खान आज (21-08-2018) 31 साल की हो गई हैं। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान अभिनेत्री सना खान ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई पहलुओं पर चर्चा की। इस दौरान अभिनेत्री ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में अपना 8 किलो वजन कम किया है। सना खान ने बी ग्रेड फिल्म हाई सोसाइटी से डेब्यू किया था। इसके बाद वह सलमान खान की फिल्म जय हो (2014) और वजह तुम हो में नजर (2016) आ चुकी हैं। सना खान मशहूर टीवी शो बिग बॉस के सीजन-6 की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App