ताज़ा खबर
 

अब व्हाइट हाउस को चूहे मारने वाली दवा से सैनिटाइज करना चाहिए – ट्रम्प की हार पर फिल्ममेकर ने मारा ताना

प्रियंका चोपड़ा और राम गोपल वर्मा ने जो बाइडेन और कमला हैरिस को अमेरिका का राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है। करीना कपूर, सुहाना खान आदि ने भी दोनों की जीत का बधाई संदेश दिया है।

ram gopal verma, american presidential elections, joe bidenफिल्म मेकर राम गोपाल वर्मा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे की तरफ़ दुनिया भर की निगाहें लगी हुई हैं। अब राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि डोनाल्ड ट्रंप को हराकर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव जीत ली है। और इसी के साथ ही अमेरिकी इतिहास में पहली बार किसी महिला ने उप राष्ट्रपति के लिए चुनाव जीता है। भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अपने जीत से भारत के लोगों को भी बेहद खुश किया है। उनके इस जीत पर लोग सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी खुशी ज़ाहिर कर रहे हैं।

बॉलीवुड सितारों ने भी जो बाइडेन और कमला हैरिस की जीत पर ट्विटर के ज़रिए अपनी खुशी जताई है। फिल्म मेकर राम गोपाल वर्मा ने डोनाल्ड ट्रंप के जाने पर खुशी जाहिर की और ट्वीट किया, ‘मैं डोनाल्ड ट्रंप के जाने से बेहद खुश हूं। वहां के लोगों को व्हाइट हाउस को सुरक्षित बनाने के लिए चूहे मारने की दवा का इस्तेमाल कर सेनिटाइज करना चाहिए।’

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, जो अभी खुद अमेरिका में अपने पति निक जोनस के साथ रह रहीं हैं, जो बाइडेन के जीत की सीएनएन की एक तस्वीर को शेयर किया है और जो बाइडेन सहित कमला हैरिस की जीत पर खुशी जाहिर की है। अपने ट्वीट के जरिए प्रियंका ने कमला हैरिस का उदाहरण देते हुए लड़कियों को कहा है कि वो बड़ा सपना देखें क्योंकि कुछ भी संभव है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अमेरिका ने रिकॉर्ड ब्रेकिंग संख्या में वोट किया और अब उसका फैसला हो गया है… हर वोट की कीमत है। मैं उन सभी की प्रशंसा करती हूं जिन्होंने वोट किया जो यह दिखाता है कि एक डेमोक्रेसी को कैसे काम करना चाहिए। इस इलेक्शन को अमेरिका में रह देखना काफी अच्छा रहा। राष्ट्रपति चुने जाने पर जो बाइडेन आपको बधाई और कमला हैरिस आपको पहली महिला उप राष्ट्रपति बनने पर बधाई। लड़कियों बड़ा सपना देखो! कुछ भी हो सकता है।’

प्रियंका चोपड़ा के अलावा स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट कर जो बाइडेन और कमला हैरिस को क्रमशः राष्ट्रपति और उप- राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है। इसके अलावा अभिनेत्री सोनम कपूर, शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, करीना कपूर आदि ने भी सोशल मीडिया के जरिए नए चुने गए अमेरिकी राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति को बधाई दी है।

आपको बता दें कि कमला हैरिस का जन्म 1964 में ऑकलैंड में हुआ था। उनकी मां श्यामला गोपालन हैरिस भारतीय मूल की हैं और उनके पिता डोनाल्ड हैरिस जमैका मूल के हैं। जब कमला हैरिस 7 साल की थीं तब उनके माता पिता के बीच तलाक हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक्टर मुकुल चड्ढा से की है ‘मिर्जापुर’ की बीना त्रिपाठी ने शादी, दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से की है पढ़ाई, ऐसी है लाइफस्टाइल
2 ये लड़ाई मेरी या अर्नब की नहीं, पूरे भारत की- बोलीं कंगना रनौत, पत्रकारों पर भी निकाली भड़ास
3 पैनलिस्ट ने अमिश देवगन पर लगाए अमित शाह के लिए बैटिंग करने के आरोप, देखें- क्या मिला ज़वाब
ये पढ़ा क्या?
X