scorecardresearch

आखिर क्यों कोंकणा सेन की मां नहीं चाहती थी कि बेटी बने बॉलीवुड की हीरोइन

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। कोंकणा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं हैं।

कोंकणा ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। कोंकणा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं हैं। कोंकणा को पहचान अंग्रेजी भाषा की फिल्म मिस्टर एंड मिसेज अय्यर से मिली। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद पेज-3 फिल्म ने उन्हें और पहचान दिलाई। 2006 और 2007 में कोंकणा को लगातार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था। हाल ही में कोंकणा फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ में नजर आईं थीं। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। कोंकणा सेन का नाम उन एक्ट्रेसेस में लिया जाता है जो कि दर्शकों के सामने कुछ अलग और नया करने की चाह रखती हैं। कोकणा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। उनके लिए फिल्मों में एंट्री पाना बेहद मुश्किल था। वो एक ऐसे परिवार से आती हैं जहां के लोगों का मानना था कि फिल्म इंडस्ट्री में काम करना सही नहीं है।

कोंकणा ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है। इस वजह से वह अपने बचपन के दिनों में फिल्म देखना पसंद करती थीं। लेकिन घरवालों की वजह से उन्हें ऐसा मौका नहीं मिल पाता था। उनकी मां अक्सर उन्हें फिल्मों की तरफ से ध्यान हटाकर कुछ और करने की सलाह देती थीं।

कोंकणा ने बताया कि यहां तक अगर वो महाभारत या रामायण भी देखना चाहती तो उनकी मां उन्हें ऐसा करने से रोक देती। कोंकणा के मुताबिक उनकी मां नहीं चाहती थी कि उनकी दिलचस्पी इन चीजों में हो। वह इन सबको गलत मानती थीं, उनका कहना था कि तुम बस पढ़ाई-लिखाई में अपना ध्यान दो।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X