ताज़ा खबर
 

Kirron Kher Birthday: पहले से शादीशुदा थीं किरण खेर, इस तरह आई थीं अनुपम खेर के करीब

किरण खेर (Kirron Kher) आज यानी 14 जून को अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉक्स ऑफिस पर एक से बढ़कर एक हिट फिल्म देने वालीं किरण को पति अनुपम खेर (Anupam Kher) के साथ जबरदस्त बॉन्डिंग के लिए भी जाना जाता है।

Kirron Kher, Kirron Kher birthday, Anupam Kher, Kirron Kher ageबॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Kirron Kher Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर (Kirron Kher) आज यानी 14 जून को अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉक्स ऑफिस पर एक से बढ़कर एक हिट फिल्म देने वालीं किरण को पति अनुपम खेर के साथ जबरदस्त बॉन्डिंग के लिए भी जाना जाता है। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अनुपम खेर के साथ सात फेरे लेने से पहले किरण खेर की एक और शादी हो चुकी थी।

किरण खेर ने पंजाब यूनिवर्सिटी में थिएटर की पढ़ाई करने के बाद 1979 में मुंबई के व्यापारी गौतम बेरी से शादी कर ली थी। शादी के सालभर बाद ही किरण एक बेटे की मां बन गईं। सिंकदर खेर किरण और गौतम के बेटे हैं। हालांकि इनकी शादी बहुत ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकी। वहीं किरण से शादी करने से पहले अनुपम भी शादीशुदा थे। थिएटर करने के कारण अनुपम खेर और किरण एक-दूसरे को पहले से जानते थे। दोनों के रिश्तों में तनाव के बाद भी दोनों ने थिएटर करना नही छोड़ा और जब नादिरा बब्बर के प्ले के लिए दोनों कलकत्ता गए, तो वहां इनकी फिर मुलाकात हुई और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी।

साल 1985 में दोनों ने अपनी शादियां तोड़कर आपस में शादी कर ली। इसके साथ ही अनुपम ने भी किरण संतान सिंकदर को अपना नाम भी दिया। एक इंटरव्यू के दौरान किरण ने बताया था, ‘मेरे बारे में ऐसा कुछ भी नहीं था, जो अनुपम नहीं जानते थे और मैं भी उसके बारे में सब कुछ जानती थी। जब मैं उससे मिली तो फिर मुझे ऐसा लगा कि जैसे वो मुझे इम्प्रेस करने की कोशिश कर रहा है। हम दोनों एक-दूसरे के बारे में सब कुछ जानते थे।’

बता दें कि किरण खेर का जन्म चंडीगढ़ की एक पंजाबी जट सिख फैमिली में हुआ था। उनका पूरा नाम किरण ठाकर सिंह संधू है। शादी के बाद किरण पहली बार अनुपम खेर, शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘पेस्टॉनजी’ में नजर आई थीं। फिल्म में किरण की भूमिका छोटी थी लेकिन फिल्म में उनके जबरदस्त अभिनय को आज भी याद किया जाता है। साल 1996 में किरण खेर को श्याम बेनेगल की फिल्म ‘सरदारी बेगम’ के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘वीरगति’ एक्ट्रेस पूजा डडवाल में कोरोना के लक्षण, सलमान खान से लगाई मदद की गुहार
2 ‘बाहुबली’ की एक्ट्रेस राम्या कृष्णनन फंसी विवादों में, कार से बरामद हुईं 104 शराब की बोतलें
3 ‘चाटुकार बुद्धिजीवी नहीं होते…’, जीशान अयूब ने कसा मीडिया एंकर पर तंज, हुए ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X