ताज़ा खबर
 

जब शाहरुख खान से पहली बार मिलने पर उन्हें नाटा कहकर हंसने लगी थीं जूही चावला

जब शाहरुख खान ने 1992 में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था तो किसे पता था कि आगे जाकर ये छोटे से कद का दिखने वाला लड़का बॉलीवुड का बादशाह बन जाएगा। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूहि चावला भी उन्हीं में से एक थी।

जब 1992 में फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ के लिए जूही को शाहरुख के अपोजिट साइन किया गया तो उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया।

जब शाहरुख खान ने 1992 में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था तो किसे पता था कि आगे जाकर ये छोटे से कद का दिखने वाला लड़का बॉलीवुड का बादशाह बन जाएगा। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूहि चावला भी उन्हीं में से एक थी। दरअसल, जब 1992 में फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ के लिए जूही को शाहरुख के अपोजिट साइन किया गया तो उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया। इस फिल्म के डायरेक्टर अजीज मिर्जा ने जूही चावला को काफी मनाने की कोशिश की लेकिन जूही किसी नए एक्टर के साथ काम नहीं करना चाहती थी। फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ से पहले तक जूही चावला ने इंडस्ट्री में अपना पहचान बना लिया था और वह नहीं चाहती थी कि उनका नाम किसी नए कलाकार के साथ जोड़ा जाए। वहीं फिल्म के डायरेक्टर अजीज मिर्जा इस फिल्म को बिना जूही चावला के नहीं बनाना चाहते थे। उन्होंने जूही को बताया कि शाहरुख खान ‘फौजी’ सीरियल की वजह से काफी पॉपुलर हैं, उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग हैं। जिसका फायदा हमें फिल्म में जरूर मिलेगा। उन्होंने जूही चावला से एक बार शाहरुख से मिलने को कहा।

जूही इस बात के लिए तैयार हो गई। जूही चावला ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वह पहली बार शाहरुख खान से मिली तो वह समझ नहीं पा रही थी कि ये हीरो का रोल कैसे कर पाएगा। जूही के मुताबिक जब वह सेट पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि एक नाटा सा लड़का जिसका आधा चेहरा उसके बालों ने ढक रखा है वह उनकी ओर आ रहा है। इसके बाद जब डायरेक्टर ने जूही से उन्हें यह कहते हुए मिलवाया कि यह तुम्हारा हीरो होगा तो जूही जोर-जोर से हंसने लगी।

खैर, जैसे-तैसे जूही फिल्म करने के लिए तैयार हुआ और फिल्म शूटिंग के दौरान ही जूही शाहरुख की बेहद खास दोस्त बन गई। फिल्म भी हिट हुई और शाहरुख और जूही की जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद से लेकर आज तक इन दोनों की दोस्ती बरकरार है। दोनों का एक-दूसरे के घर भी आना-जान लगा रहता है। इसके अलावा ये दोनों कई बिजनेस में भी पार्टनर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App