ताज़ा खबर
 

बुसान में ‘फेस ऑफ एशिया’ अवॉर्ड से सम्मानित की गईं Bhumi Pednekar, कहा- पहली अंतरराष्‍ट्रीय जीत पर गर्व है

'Face of Asia' award in Busan: भूमि को ‘फेस ऑफ एशिया’ का अवॉर्ड कोरिया की लोकप्रिय फैशन मैगजीन द्वारा दिया गया है। अवॉर्ड स्वीकार करते हुए भूमि ने कहा, "मैं स्‍तब्‍ध हूं।

Author Published on: October 5, 2019 6:46 PM
अवॉर्ड ट्रॉफ के साथ भूमि पेडनेकर। फोटो- इंस्टाग्राम।

Bhumi Pednekar: बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर इस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बंटोर रही हैं। दम लगा के हइसा जैसी फिल्म से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली भूमि पेडनेकर को बुसान में हुए 24वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (बीआईएफएफ) में ‘फेस ऑफ एशिया’ (Face of Asia) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार के मिलने की जानकारी एक्ट्रेस ने अपने सोशल अकाउंट इंस्टाग्राम पर दी है। इसके लिए वह लोगों के प्रति आभार जाताया है।

भूमि को ‘फेस ऑफ एशिया’ का अवॉर्ड कोरिया की लोकप्रिय फैशन मैगजीन द्वारा दिया गया है। अवॉर्ड स्वीकार करते हुए भूमि ने कहा, “मैं स्‍तब्‍ध हूं। यह मेरी पहली अंतरराष्‍ट्रीय जीत है जिस पर मुझे काफी गर्व है। इसने मेरे दिल को छुआ है। मैंने हमेशा ऐसी फिल्‍मों में काम करते रहने की कोशिश की है जिससे समाज में कुछ बदलाव हो सके।

बता दें इस अवॉर्ड को पाने के बाद भू‍मि पेडनेकर संभवत: पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं है जिन्हें ‘फेस ऑफ एशिया’ जैसे खिताब से सम्मानित किया गया है। जानकारी के लिए बता दें भूमि पेडनेकर बुसान के 24वें फिल्म फेस्टिवल में ‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’ के लिए गईं थीं। फिल्‍म वहां के कॉम्पटीशन कैटेगरी में रखी गई है। इस फिल्‍म फेस्टिवल में 150 से भी ज्यागा मेकर्स जमा हुए थे।

भूमि ने बॉलीवुड फिल्म दम लगा के हइसा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में आयुष्मान खुराना लीड भूमिका में थे। फिल्म को क्रिटिक्स की काफी तारीफ मिली थी। इसके बाद भूमि लगतार सोशल मुद्दों को उठाती फिल्में- टॉयलेट एक प्रेम कथा, शुभ मंगल सावधान सहित जोया अख्तर की लव स्टोरीज में नजर आ चुकी हैं। फिलहाल वह अपनी आगामी फिल्म सांड की आंंख में तापसी पन्नू के साथ नजर आने वाली हैं। यह फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है। फिल्म में भूमि 60 साल की शूटर की भूमिका में दिखेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ब्लैक टॉप में सोशल मीडिया पर कहर ढा रही Sapna Chaudhary, ग्लैमरस तस्वीरें हुईं वायरल
2 मेरी कुर्सी छीन ली पाप लगेगा’, सिद्धू बन कपिल शर्मा ने अर्चना पूरन सिंह को लेकर कह दी ऐसी बात
3 Sye Raa Narasimha Reddy Box Office Collection Day 3: अमिताभ-चिरंजीवी की 275 करोड़ के बजट की फिल्म BO पर ध्वस्त, ऋतिक की ‘वॉर’ से काफी पीछे ‘नरसिम्हा रेड्डी’!
जस्‍ट नाउ
X