ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड एक्टर टॉम ऑल्टर कैंसर के चौथे स्टेज पर, हुए अस्पताल में भर्ती

बॉलीवुड और थिएटर आर्टिस्ट टॉम ऑल्टर हड्डियों का कैंसर हो गया है, वो सिर्फ एक कलाकार ही नहीं पत्रकार भी रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर टॉम ऑल्टर

बॉलीवुड एक्टर और थिएटर एक्टर टॉम ऑल्टर को हड्डियों का कैंसर हो गया है। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के अनुसार 67 साल का ये भारतीय-अमेरिकन एक्टर हड्डियों के कैंसर के चौथे स्टेज पर है। एक स्रोत जो टॉम ऑल्टर के बहुत करीब हैं उन्होंने ये जानकारी सबसे पहले द हफ्फिंगटन पोस्ट नामक वेबसाइट को दी गई। इस वेबसाइट में ये भी बताया गया कि प्लेबैक राईटर सईद आलम कहते हैं कि हम सभी उनके सही होने की प्रार्थना कर रहे हैं और वो कहते हैं कि मुझे यकीन हैं कि टॉम सही हो जाएंगे। टॉम अपना इलाज मुंबई के अस्पताल में ही करवा रहे हैं। उनके कैंसर के चौथे स्टेज पर होने के बारे में और कोई जानकारी देने के लिए उनके परिवार वालों ने कुछ भी बोलने के लिए मना कर दिया है।

उत्तराखंड के मसूरी में जन्में और परवरिश भी टॉम की वहीं हुई है। बॉलीवुड में आने से पहले आल्टर ने बहुत से टीवी शो में भी काम किया है। आल्टर करीब 170 फिल्मों में नजर आए हैं साथ ही शक्तिमान और जबान संभाल के जैसे पॉपुलर टीवी शो में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। सत्यजित रे के साथ शतरंज के खिलाड़ी में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनकी फिल्म आल्टर भी अभी के लिए रोक दी गई है। साथ ही उन्होंने अपने कई इवेंट्स और अपनी आने वाली फिल्म के प्रमोशन में जाना भी कैंसल कर दिया है। उनके परिवार में उनके दो बच्चे हैं जो इस वक्त उनके इलाज में उनके साथ ही हैं।

ऑल्टर एक बॉलीवुड एक्टर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने उर्दू के कवि मिर्जा गालिब के नाटक में भी काम किया है, साथ ही उन्होंने मौलाना अब्दुल कलम आजाद के साथ भी काम किया है। उनका मुंबई और दिल्ली के थिएटर सर्किट में काफी नाम है। गांधी, क्रांति और आशिकी जैसी फिल्मों में भी उन्होंने अपनी कलाकारी दिखाई है। टॉम आल्टर सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर ही नहीं स्पोर्ट्स की जानकारी रखने वाले पत्रकार भी थे। उन्होंने ही सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू लिया था। आल्टर क्रिकेट के बारे में बहुत अच्छी जानकारी रखते हैं। उन्होंने इस क्षेत्र में भी काम किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App