scorecardresearch

रेस्टोरेंट में बर्तन धोने से लेकर सड़कों पर टैक्सी चलाने तक, ऐसी है एक्टर अमित सियाल की कहानी

बॉलीवुड एक्टर अमित सियाल का एक जून को जन्मदिन था। इस खास मौके पर उनके दोस्त रणदीप हु्ड्डा ने उन्हें बर्थडे विश करते हुए लिखा…

रेस्टोरेंट में बर्तन धोने से लेकर सड़कों पर टैक्सी चलाने तक, ऐसी है एक्टर अमित सियाल की कहानी
रेस्टोरेंट में धोये बर्तन तो कभी चलाई टैक्सी, ऐसे बने एक्टर अमित सियाल

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर अमित सियाल का एक जुलाई को जन्मदिन था। इस मौके पर उनके खास दोस्त और एक्टर रणदीप हुड्डा ने उनके साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘रेस्टोरेंट में बर्तन धोने से लेकर, मेलबर्न में टैक्सी चलाने तक, एक बेहतरीन यात्रा और गहरी दोस्ती के 24 साल बीत जाने की खुशी के साथ ही जन्मदिन मुबारक अमित सियाल। मुझे तुम पर नाज़ है। रणदीप के इस स्वीट जेस्चर वाली बर्थडे विशिज को देख कर अमित ने भी उन्हें रिप्लाई कर लिखा, ‘लव यू रणदीप हुड्डा’

गौरतलब है कि अमित सियाल कानपुर में अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद, दिल्ली आ गए थे। यहां उन्होंने एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। लेकिन उन्हें एक्टिंग में सफलता नहीं मिली और वो निराश होकर पढ़ाई करने ऑस्ट्रेलिया चले गए। लेकिन किस्मत ने एक बार फिर पलटी खाई और साल 2002 में वो दिल्ली लौटे लेकिन यहां आकर एक साधारण सी जॉब करने लगे। उन्होंने घर चलाने के लिए अवधी फूड जॉइंट भी चलाया। इसी दौरान उनकी मुलाकात एक शख्स से हुई जो प्ले बनाता था। यहां से उनका एक्टिंग प्रेम दोबारा जाग उठा।

इसके बाद वो अपने खास दोस्त रणदीप हुड्डा के बुलावे पर मुंबई आ गए। मुंबई में रणदीप ने उनकी मुलाकात फिल्ममेकर तनुजा चंद्रा से करवाई। जिसके बाद उन्हें तनुजा की अंग्रेजी फिल्म होप एंड लिटिल शुगर में काम मिल गया। हालांकि वो फिल्म तो नहीं बन पाई लेकिन उसके कई सालों बाद दिबाकर बैनर्जी की ‘लव सेक्स और धोखा’ से अमित को नोटिस किया जाने लगा। लेकिन अमित के करियर को वेब सीरीज के जरिए एक अलग ही मुकाम हासिल हुआ। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

कुछ वक्त पहले अमित ने वेब सीरीज़ में मिली सफलता को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, ओटीटी प्लेटफॉर्म के आने के बाद से निर्माता, निर्देशक, लेखक एक्सपेरिमेंट करने से नहीं कतरा रहे हैं और अनछुए विषयों पर भी काम हो रहा है। मैं ओटीटी पर अपने काम से खुश हूं। मैंने 15-16 साल पहले अपनी जर्नी शुरू की थी और अब जाकर मुझे अच्छा काम मिल रहा है।’ बता दें अमित सियाल, इनसाइड एज, जामताड़ा,मिर्जापुर, रंगबाज फिर से जैसी बेहतरीन वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-07-2020 at 09:39:45 am
अपडेट