scorecardresearch

Manoj Bajpayee Birthday: देश में सांप्रदायिक दंगों के बीच वायरल हो रहा है एक्टर का वीडियो, आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन

Manoj Bajpayee Birthday: बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Manoj Bajpayee II Bollywood II HBD Manoj
बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट/ वीडियो)

दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी 23 अप्रैल को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी अदाकारी की वजह से मनोज बाजपेयी ने लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जन्मदिन के मौके पर मनोज बाजपेयी को पसंद करने वाले लोग/ फैंस उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मनोज बाजपेयी का पुराना वीडियो वायरल: एक तरफ जहां देश के अलग-अलग जगहों पर दंगे और सांप्रदायिक हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं इसी बीच मनोज बाजपेयी द्वारा पढ़ी गई एक कविता खूब वायरल हो रही है। इस कविता के जरिए बाजपेयी समाज में सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दे रहे हैं। लगभग 2 मिनट के इस वीडियो में मनोज बाजपेयी हिन्दू-मुस्लिम के बीच आई दूरी पर बात कर रहे हैं। भगवान और खुदा के बातचीत को अपनी कविता के जरिए लोगों के सामने रख रहे हैं।

बता दें कि डायरेक्टर मिलाप जावेरी ने इस वीडियो को लॉकडाउन के वक्त साल 2020 के मई महीने में शेयर किया था, जो अब (जब सांप्रदायिक हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं) वायरल हो रहा है। कविता के वीडियो को शेयर करते हुए मिलाप जावेरी ने कहा, ‘मेरे द्वारा लिखी गई, मनोज बाजपेयी द्वारा प्रस्तुत की गई ये कविता देश के लोगों को बड़ा संदेश दे रही है।

गौरतलब है कि मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड में कैरियर की शुरुआत फिल्म बैंडिट क्वीन के जरिए किया था, जिसमें उनके काम को खूब सराहना मिली थी। इसके बाद मनोज बाजपेयी कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं। लोगों को मनोज बाजपेयी की एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी खूब पसंद आती है।

मनोज बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के बेलवा में हुआ था, मनोज बचपन से ही एक्टिंग करना चाहते थे। यही वजह थी कि उन्होंने 17 साल की आयु में घर छोड़ दिया था। दिल्ली पहुंचकर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में दाखिला लेने के लिए फॉर्म भरा तो तीन बार उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। एक इंटरव्यू के दौरान मनोज बाजपेयी ने बताया था कि यही वो वक्त था, जब लगा कि जैसे सपना टूट गया और मन में आत्महत्या जैसे ख्याल आ रहे थे। हालांकि संघर्षों से लड़ते हुए आज मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.