जिस राज्य में गंगा बहती नहीं, वहां भी उसकी सफ़ाई पर लाखों खर्च..शाबाश!- बॉलीवुड एक्टर ने किया तंज़ तो आने लगे ऐसे कमेंट्स

तमिलनाडु में गंगा नदी नहीं बहती लेकिन उसकी सफाई पर भी लाखों खर्च हो रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान ने इस मुद्दे को लेकर बीजेपी सरकार पर तंज़ किया है।

kamaal rashid khan, krk, kamaal r khan
बॉलीवुड एक्टर कमाल राशिद खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

तमिलनाड के राज्य सभा सांसद पी विलसन (डीएमके) ने हाल ही में संसद में अपने एक सवाल का जवाब पढ़ा जिसके बाद वो खुद हैरान रह गए। तमिलनाडु में गंगा नदी नहीं बहती लेकिन उसकी सफाई पर लाखों खर्च हो रहे हैं। डीएमके सांसद ने केंद्र सरकार के कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की तरफ़ से दिए गए लिखित जवाब को संसद में पढ़ा जिसमें वित्त वर्ष 2020 में स्वच्छ गंगा कोष के लिए 26 लाख रुपए का जिक्र था। इस बात के सामने आने के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एक बार फिर से अपने आलोचकों के निशाने पर आ गई। बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान ने भी इस मुद्दे को लेकर बीजेपी सरकार पर तंज़ किया है।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में लिखा, ‘हा हा हा.. जहां (तमिलनाडु) ने गंगा बहती ही नही बहती, वहां भी गंगा की सफाई पर लाखों रुपए खर्च कर दिए हैं। शाबाश! ये हुकूमत भ्रष्ट बिलकुल नहीं है। ना खाएंगे, ना खाने देंगे। बस सिर्फ लूटेंगे।’ केआरके ने इसी के साथ ही डीएमके सांसद का ट्वीट भी रीट्वीट किया है जिसमें सांसद ने अपने सवाल के जवाब को संलग्न किया है।

पी विल्सन ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘तमिलनाडु के लिए कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलटी (CSR) के तहत जारी फंड पर सवाल का जवाब माननीय मंत्री ने दिया है। मंत्री ने बताया है कि फंड का एक हिस्सा तमिलनाडु में स्वच्छ गंगा फंड में इस्तेमाल हुआ है। मैं नहीं जानता था कि तमिलनाडु में भी गंगा बहती है।

 

 

बहरहाल, केआरके के ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स की भी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। बीके नाम के एक यूजर ने केआरके को जवाब दिया, ‘भारत में गोदावरी नदी को दक्षिणी भारत की गंगा नदी कहते हैं।’ दोवेश्वर नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘गंगा की सफाई के लिए पैसे इस्तेमाल हुए, इसका मतलब ये नहीं कि गंगा को सफाई के लिए उठाकर तमिलनाडु लाया गया। ये समझने में आपको वक्त लगेगा।’

 

देश हित नाम के एक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, ‘सर, बॉलीवुड के मुद्दे पर हम आपको सपोर्ट करते हैं पर मोदी सरकार की बुराई न किया करें क्योंकि मोदी जी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।’ अबु ओबैदा नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘सर फिर से हुकूमत के खिलाफ़..आप भी बैलेंस बनाकर चल रहे हैं..कभी खिलाफत तो कभी सपोर्ट में।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट