ताज़ा खबर
 

‘तुम कोई धर्मेन्द्र हो जो…’, जब चंद्रकांता सीरियल के दौरान डायरेक्टर ने इरफान खान को सुना दी थी खरी-खोटी

Irrfan Khan: अभिनेता इरफान खान भले ही आज हमारे बीच नहीं है। लेकिन उनके जीवन से हमेशा लोगों को प्रेरणा मिलती रहेगी। एक इंटरव्यू के दौरान इरफान ने अपनी पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करते हुए बताया था कि चंद्रकांता सीरियल के वक्त एक सवाल पूछने पर डायरेक्टर ने उन्हें कैसे खरी-खोटी सुना दी...

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान

Irrfan Khan: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान का इसी साल 29 अप्रैल को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। लेकिन उनके जीवन से जुडे़ कई किस्से आज भी प्रेरणा दायक हैं। एक बार इंटरव्यू के दौरान इरफान खान ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए ‘चंद्रकांता’ सीरियल से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था। इरफान ने इंटरव्यू में बताया था, कि जब वो ‘चंद्रकांता’ सीरियल में काम कर रहे थे, तब उन्हें एक दिन एहसास हुआ कि उनके किरदार में उन्हें सिर्फ चार, पांच लाइनें ही बोलने को मिलती हैं। इसे लेकर उन्होंने एक बार शो के डायरेक्टर से गलती से पूछ लिया, कि ‘क्या शो में मेरे बद्रीनाथ के कैरेक्टर को आगे बड़ा करने की कोई योजना है, या फिर ऐसे ही चलेगा मेरा रोल?’

इरफान के मुताबिक उनकी इस बात से शो के डायरेक्टर नाराज हो गए और उन्होंने शो की पूरी क्रू के सामने उन्हें खरी खोटी सुना दीं। डायरेक्टर ने इरफान से कहा, ‘तुम कोई धर्मेन्द्र हो जो तुम्हें मैं इस बात का जवाब दूं। अगर तुम धर्मेन्द्र होते तब मैं  तुम्हारे रोल के बारे में तुम्हें कुछ बताने के बारे में सोचता।’ इसके बाद दोनों में कहा सुनी हो गई और इरफान ने शो छोड़ने का मन बना लिया, जिसके बाद डायरेक्टर ने उन्हें शो में मार कर उससे बाहर का रास्ता दिखा दिया।

हालांकि तब तक चंद्रकांता में बद्रीनाथ का रोल काफी पॉपुलर हो गया था, जिस वजह से डायरेक्टर ने तीन-चार महीने बाद एक बार फिर इरफान खान को शो में बद्रीनाथ के भाई सोमनाथ के रोल के लिए बुलाया। इंटरव्यू के दौरान इरफान ने अपने स्ट्रगल के दिनों की बातों को याद करते हुए बताया था, कि उस वक्त प्रोड्यूसर्स एक्टर्स को तब तक पैसे नहीं देते थे जब तक उन्हें कोई मजबूरी न बताई जाए।

उनके मुताबिक प्रोड्यूसर्स से पेमेंट लेने के लिए एक्टर्स को अपने बच्चों की स्कूल फीस देने का, घर का रेंट देने का, पिता जी की दवाई लाने का जैसे, तरह-तरह की बातें कहनी पड़ती थीं, तब जा कर पेमेंट मिलता था। बता दें इरफान खान आखिरी बार इसी साल फिल्म इंग्लिश मीडियम में नजर आए थे। पिछले दो सालों से ये दिग्गज अभिनेता कैंसर से जंग लड़ रहा था और इस साल 29 अप्रैल को ‘कोलन इन्फेक्शन’ की वजह से उनका निधन हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘जो 15 लाख अकाउंट में नहीं पहुंचे, उसी को जोड़कर ये पैकेज बनाया है’, पीएम मोदी की घोषणा पर अनुराग कश्यप का तंज
2 कभी डांस क्लास के लिए नहीं थे 350 रुपये, अब कुछ ऐसी है रश्मि देसाई की जिंदगी