ताज़ा खबर
 

JNU में स्टूडेंस्ट का प्रदर्शन स्क्रिप्टेड और प्लांड, इस Bollywood एक्टर ने कहा- Citizenship Act है समस्या की जड़

Bollywood, JNU Protest, Citizenship Act: जहां बॉलीवुड का एक धड़ा नागरिकता कानून (CAA) का खुलकर विरोध कर रहा है तो वहीं एक धड़ा इसका समर्थन भी कर रहा है।

bollywood Actor, Dalip Tahil, jnuबॉलीवुड एक्टर दिलीप ताहिल फोटो- एएनआई

Bollywood, JNU Protest, Citizenship Act: जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के मामले में जहां बॉलीवुड का एक धड़ा नागरिकता कानून (CAA) का खुलकर विरोध कर रहा है तो वहीं एक धड़ा इसका समर्थन भी कर रहा है। इस दौरान मुंबई में अभिनेता दलीप ताहिल ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में चल रही समस्या नागरिकता संशोधन अधिनियम से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों में छात्रों का विरोध स्क्रिप्टेड और पूर्व नियोजित है।

JNU पहुंची थी दीपिका पादुकोण: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण मंगलवार को दिल्ली स्थित JNU यूनिवर्सिटी के छात्रों के सपोर्ट में कैंपस पहुंची थी। दीपिका जेएनयू हिंसा के खिलाफ छात्रों का सपोर्ट करते हुए वहां हो रहे प्रोटेस्ट का हिस्सा भी बनीं। दीपिका पादुकोण के इस रुख ने सोशल मीडिया को दो हिस्सों में बांट दिया है। जहां कुछ लोग दीपिका की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ इसे फिल्म के प्रमोशन के लिए की गई हरकत मान रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड के मशहूर कलाकर दलीप ताहिल ने JNU स्टूडेंट्स का प्रदर्शन प्री प्लांड था।

JNU VC का बयान: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा को लेकर वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार ने कहा कि सर्वर रूम पर हमला सुनियोजित तरीके से किया गया था। छात्रों ने केबल खींच दिया था, जिसके बाद हमें सिस्टम को रिस्टोर करने में हमें 3 दिन लगे। कुमार ने कहा कि डेटा सेंटर पर इस कृत्य से यूनिवर्सिटी का कामकाज ठप हो गया।

CAA पर बवाल: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश में लाखों लोग सड़कों पर निकले थे। इस नए कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। जहां पूर्वोत्तर के लोग अपनी संस्कृति को बचाने का हवाला देकर संघर्ष कर रहे हैं तो मुस्लिम समाज इस कानून को संविधान के मूल ढांचे के खिलाफ बताकर विरोध कर रहा है। CAA के खिलाफ JNU समेत देश की कई कालेजों और विश्वविद्यालयों में प्रदर्शन हो रहेव हैं।

Next Stories
1 शूटिंग के दौरान राखी सावंत के साथ हुआ कुछ ऐसा, बोलीं- ‘बैंड बजा दी मेरी, मेरा फर्स्ट टाइम है’
2 WWE Royal Rumble 2020: 29 रेसलर के साथ अकेले लड़ेगा Brock Lesnar, क्या दोहरा पाएगा इतिहास?
3 ‘बहुत स्ट्रगल कर रही’ जाह्नवी कपूर ने जब ऑटो से किया सफर, तो नेटिजन लेने लगे मजे
ये पढ़ा क्या?
X