ताज़ा खबर
 

शूट पर नहीं मिली चाय तो अमजद खान सेट पर ले आए थे सेट पर दो भैंस

अमजद खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें असली पहचान शोले फिल्म में निभाए गए गब्बर के किरदार से ही मिली। इस फिल्म में अमजद खान ने एक खूंखार विलेन का रोल प्ले किया था।
अमजद खान शूटिंग के दौरान चाय पीना बेहद पसंद करते थे।

आज भी जब आप शोले फिल्म देखते होंगे तो आपको बॉलीवुड के गब्बर की याद जरूर आती होगी। जिस तरह का किरदार अमजद ने शोले फिल्म में अपनाया वो शायद ही कभी भुलाया जा सकता है। अमजद खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें असली पहचान शोले फिल्म में निभाए गए गब्बर के किरदार से मिली। इस फिल्म में अमजद खान ने एक खूंखार विलेन का रोल प्ले किया था। इस रोल को उन्होंने इस तरह निभाया कि लोग यह भूल ही गए कि उनका नाम अमजद खान है, सब उन्हें गब्बर कहकर ही पुकारने लगे। अब इसे किस्मत ही कहेंगे क्योंकि जिस किरदार से अमजद इतने पॉपुलर हुए थे वह पहले किसी और को दिया जाना था। जब सलीम खान ने इस फिल्म की कहानी लिखी तो उन्होंने अमजद का नाम विलेन के लिए नहीं सोचा था। गब्बर के किरदार के लिए वो डैनी को लेना चाहते थे। लेकिन कुछ ऐसा हुआ जिस वजह से यह फिल्म डैनी की वजह से अमजद खान को मिल गई।

अमजद खान की कुछ आदतें ऐसी थी जो उन्हें दूसरों से बिल्कुल अलग करती थी। अमजद खान शूटिंग के दौरान चाय पीना बेहद पसंद करते थे। एक बार अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अमजद दिन भर इतनी कप चाय पी लेता था जिसकी गिनती उसे खुद को भी याद नहीं रहती थी। जब उन्हें सेट पर चाय नहीं मिलती थी तो उनके लिए काम करना काफी मुश्किल हो जाता था।

एक बार जब वह पृथ्वी थियेटर में एक प्ले की रिहर्सल कर रहे थे तो उन्हें चाय की तलब लग गई। काफी देर तक चाय मांगने के बाद जब उन्हें चाय नहीं मिली, पूछने पर पता चला कि दूध खत्म हो गई है। इस बात से वह इतने परेशान हो गए कि अगले दिन सेट पर दो भैंसे लाकर बांध दीं । इसके साथ ही उन्होंने ने स्टाफ से कहा कि अब तो दूध कम नहीं पड़ेगा ना।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.