ताज़ा खबर
 

मुंबई आने के वक्त अमिताभ बच्चन को मिला था भाई अजिताभ का साथ, कुछ इस तरह मिला फ़िल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ में रोल

अमिताभ बच्चन का उनके भाई अजिताभ के साथ गहरा लगाव रहा है। वैसे तो अजिताभ, अमिताभ से 5 साल छोटे हैं लेकिन मुंबई आने के शुरुआती दिनों में वह हमेशा अमिताभ के साथ रहे हैं।

Amitabh bachchan, ajitabh bachchan, amitabh bachchan family, ajitabh bachchan in londonअमिताभ बच्चन की सफलता के पीछे छोटे भाई अजिताभ का रहा है योगदान

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी परिचय को मोहताज नहीं हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने दमदार अभिनय के दम पर लाखों फैंस बनाए हैं। अमिताभ बच्चन 77 साल के हैं लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर भी बिग बी का जादू बरकरार है। अमिताभ बच्चन की सफलता के पीछे उनकी अथक मेहनत के अलावा उनके छोटे भाई अजिताभ का भी बहुत बड़ा योगदान है।

अमिताभ बच्चन से उम्र में 5 साल छोटे उनके भाई अजिताभ मुंबई आने के शुरुआती दिनों में हमेशा अमिताभ के साथ रहे हैं। कहा तो यह भी जाता है कि अजिताभ उर्फ़ बंटी की मदद के बिना अमिताभ का यहां तक पहुंच पाना आसान नहीं था। अजिताभ कलकत्ता के मशहूर शिपिंग कम्पनी में नौकरी करते थे। इसके साथ ही वह कलकत्ता के विक्टोरिया मेमोरियल पर अमिताभ की फोटोज भी खींचते थे।

एक बार अजिताभ ने अमिताभ की तस्वीरों को फिल्मफेयर – माधुरी टैलेंट हंट शो के लिए भेजा और यह बात जब उनके पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन को पता चली तो वे दोनों फिल्मों में उनके भविष्य को लेकर चिंतित हो उठे थे। उनकी मां तेजी बच्चन का कहना था कि फिल्मों में सफलता की गारंटी नहीं होती। उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने वरिष्ठ पत्रकार और फिल्म समीक्षक प्रदीप सरदाना को बताया था कि अजिताभ चाहते हैं कि उनके भाई का फिल्मों में आने का सपना पूरा हो। इसलिए अजिताभ अपने भाई की फोटो खींचकर उसे फिल्ममेकर्स के पास भेजते हैं।

भाई अजिताभ ने ही अमिताभ को मुंबई ले जाने की सोची थी। ट्रेन से दोनों मुंबई जा रहे थे तब उनकी एक मित्र मिली जिसने बताया कि ख़्वाजा अहमद अब्बास अपनी नई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ के लिए नए कलाकारों की तलाश कर रहे हैं। अजिताभ ने अपनी मित्र को अपने भाई की तस्वीरें दी और उन्हें अब्बास से बात करने को कहा। अजिताभ ने अमिताभ का साथ कभी नहीं छोड़ा। वह उन्हें फिल्म के निर्देशक अहमद अब्बास से मिलाने ले गए जिसके चलते अमिताभ को वह फिल्म मिली। बाद के कुछ वर्षों में भी उन्होंने अमिताभ को भरपूर सहयोग किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bigg Boss फेम दीपक ठाकुर के गाने में रॉबिनहुड अवतार में दिखेंगे बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय, आ रहे ग़ज़ब रिएक्शन
2 जिस इंडस्ट्री में कमाया नाम, उसी को कह रहे हैं गटर- कंगना रनौत और रवि किशन पर भड़कीं जया बच्चन
3 महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ एजेंडा चलाने के आरोप पर भड़के अर्नब गोस्वामी, ‘आज तक’ पर भी साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X