ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी के ‘आयुष्मान भारत’ से जुड़े ट्वीट पर अजय देवगन का रिप्लाई, ‘एक करोड़ लाभार्थियों का…’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) के तहत लाभार्थियों की संख्या एक करोड़ होने पर ट्वीट किया है। पीएम मोदी के इस ट्वीट पर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) ने रिएक्शन दिया है।

Ajay Devgn, narendra modi, pm modi, ayushman bharat, pm modi on ayushman bharat, Ajay Devgn reacts on pm modi tweet, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी, अजय देवगनअजय देवगन ने पीएम मोदी को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) के तहत लाभार्थियों की संख्या एक करोड़ होने पर ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत से जुड़े डॉक्टरों, हेल्थवर्करों की जमकर तारीफ की है। पीएम मोदी के इस ट्वीट पर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) ने रिएक्शन दिया है।

अजय देवगन ने ट्वीट कर लिखा, ‘दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत ने एक करोड़ लाभार्थियों का लैंडमार्क क्रॉस कर लिया है। दो सालों के भीतर भारत ने एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इस उपलब्धि पर मैं पीएम मोदी जी को बधाई देता हूं। एक सेहतमंद राष्ट्र ही मजबूत राष्ट्र होता है।’ इससे पहले पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘इस बात से हर भारतीय को गर्व महसूस होगा कि दो साल से भी कम समय में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या एक करोड़ पहुंच गई है। ये हमारे लिए गर्व की बात है।’

पीएम मोदी ने आगे लिखा, ‘आयुष्मान भारत ने कई जिंदगियों पर सकारात्मक असर डाला है। मैं आयुष्मान भारत के तहत लाभ हासिल करने वाले लोगों और उनके परिवारों को तहे दिल से बधाई देता हूं। इसके साथ ही मैं उनकी अच्छी सेहत की भी कामना करता हूं।’ एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत से जुड़े डॉक्टरों, नर्सों, हेल्थकेयर वर्करों और बाकी सभी दूसरे लोगों की जमकर तारीफ करते हुए लिखा कि इन लोगों की कोशिशों ने ही इसे दुनिया का सबसे बड़ा हेल्थकेयर प्रोग्राम बनाया है।

बता दें कि भारत सरकार ने 2018 में आयुष्मान भारत स्कीम को लॉन्च किया था। इस योजना के दायरे में आने वाले परिवार देश के किसी भी सरकारी अस्पताल या पैनल में शामिल प्राइवेट अस्पताल में हर साल 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज पा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कभी बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस में गिनी जाती थीं महाभारत की ‘कुंती’ नाजनीन, अब कहां हैं, किसी को पता नहीं
2 CRPF ने मुंबई में जब्त की लोगों की कार तो भड़कीं सोनी राजदान, बोलीं- ग्रोसरी ले जाना क्या खतरनाक है?
3 ‘बिग ब्रदर’ से चमकी थी शिल्पा शेट्टी की किस्मत, तो ‘Bigg Boss’ क्यों नहीं बचा पाए शमिता शेट्टी का डूबता करियर? जानिए…