ताज़ा खबर
 

अगर ऐसा होता तो सैफ अली खान नहीं आमिर होते ओमकारा के ‘लंगड़ा त्यागी’

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को पूरी इंडस्ट्री मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जनती है। आमिर खान अगर किसी फिल्म को करने का मन बना लेते हैं तो वह उसमें पूरी तरह से इन्वॉल्व होते हैं। कई बार यही खासियत उनके लिए नुकसानदायक भी साबित रहा है।

। डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने जब इस फिल्म की कहानी आमिर को सुनाई तो वह इससे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने एक्टिंग करने के साथ-साथ फिल्म को प्रोड्यूस करने की भी बात कही।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को पूरी इंडस्ट्री मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जनती है। आमिर खान अगर किसी फिल्म को करने का मन बना लेते हैं तो वह उसमें पूरी तरह से इन्वॉल्व होते हैं। कई बार यही खासियत उनके लिए नुकसानदायक भी साबित रहा है। आमिर को अपनी इसी आदत की वजह से एक दफा बॉलीवुड के बेहद दमदार किरदार से हाथ धोना पड़ा। जी हां, हम बात कर रहें हैं 2006 में आई फिल्म ओमकारा की। इस फिल्म में सैफ अली खान ने लंगड़ा त्यागी का बेहद अहम किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने भी काफी पसंद किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं सैफ से पहले इस किरदार का ऑफर आमिर खान के पास गया था और वह इसे करने के लिए राजी भी हो गए थे। डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने जब इस फिल्म की कहानी आमिर को सुनाई तो वह इससे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने एक्टिंग करने के साथ-साथ फिल्म को प्रोड्यूस करने की भी बात कही। भला विशाल भारद्वाज के लिए इससे अच्छी बात और क्या हो सकती थी। वो आमिर के इस बात को मान गए और फिल्म की शूटिंग की तैयारी में जुट गए।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15868 MRP ₹ 29499 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹1230 Cashback

जैसा कि आमिर के साथ आमतोर पर होता है इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वही हुआ। आमिर ने विशाल से लंगड़ा त्यागी के किरदार में कुछ बदलाव करने को कहा, विशाल उनकी बात मान गए। विशाल के इस बदलाव से आमिर खुश नहीं हुए, वह अपने किरदार को और दमदार बनाना चाहते थे। फिल्म में पैसा लगाने वाले आमिर धीरे-धीरे स्क्रिप्ट और कास्टिंग में भी इंटरफियर करना शुरू कर दिया।

विशाल को लगने लगा कि अभी तो फिल्म की शुरुआत भी नहीं हुई है और आमिर इतनी दखलंदाजी कर रहे हैं, एक बार फिल्म शुरू हो गया तो मैं तो इनकी बात-बेबात की दखलअंदाजी से परेशान हो जाउंगा। लिहाज उन्होंने फिल्म से आमिर को हटाकर सैफ को रखान ही उचित समझा। सैफ अली खान ने इस भूमिका को बखूबी निभाया और फिल्म हिट साबित रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App