ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का हार्ट अटैक से निधन, बड़े स्टार्स संग कर चुके थे काम, हंसल मेहता ने जताया दुख

परवेज ने अपने करियर की शुरुआत एक्शन डायरेक्टर अकबर बक्शी को असिस्ट करने के साथ की थी।

55 साल के परवेज खान को सोमवार अचानक दिल का दौरा पड़ा था।

दिल का दौरा पड़ने से बॉलीवुड के एक्शन निर्देशक परवेज खान का निधन हो गया है। परवेज खान बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स संग काम कर चुके थे। 55 साल के परवेज खान को सोमवार अचानक दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हॉस्पिटल पहुंचने के बाद डॉक्टर ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

परवेज खान के करीबी निशांत खान ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि परवेज ने सीने में तेज दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के रूबी अस्पताल में ले जाया गया था। उन्हें सोमवार की सुबह दिल का दौरा पड़ गया था और अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

परवेज खान के निधन पर फिल्ममेकर हंसल मेहता ने शोक व्यक्त किया है। परवेज खान हंसल मेहता के साथ शाहिद फिल्म में काम किए थे। हंसल मेहता ने ट्वीट करते हुए कहा कि परवेज के साथ शाहिद में काम किया। उन्होंने सिंगल टेक में दंगों की सीक्वेंस शूट कर दिया था।

हंसल मेहता ने ट्वीट किया, अभी सुनने में आया है कि परवेज खान इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। हम दोनों ने साथ में फिल्म शाहिद में काम किया था। उन्होंने महज एक सिंगल टेक में दंगों का सीक्वेंस शूट करा दिया था। वे एक बेहद ही स्किलफुल, एनर्जी से भरे अच्छे इंसान थे। आपकी आवाज अब भी मेरे कानों में गूंज रही है।

साल 1986 से ही परवेज खान बॉलीवुड से जुड़े हुए थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक्शन डायरेक्टर अकबर बक्शी के असिस्टेंट करने के साथ की थी। अपने करियर में उन्होंने कई स्टार्स संग काम किया। जिनमें अक्षय कुमार, शाहरुख खान, बॉबी देओल, आयुष्मान खुराना जैसे नाम शामिला हैं।

परवेज खान ने अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी, शाहरुख खान की बाजीगर और बॉबी देओल की सोल्जर फिल्म से बतौर एक्शन डायरेक्टर जुड़े रहे। बाद के दिनों में उन्होंने राम गोपाल वर्मा संग अब तक छप्पन में भी काम किया और आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन और श्रीराम माधवन की फिल्म बदलापुर में भी बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया।

Next Stories
1 सुशांत केस: विसरा जांच में शरीर में नहीं मिला कोई जहर, अब नाखून की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार
2 अवॉर्ड नहीं मिला तो एडवांस लेकर भी मुकर गई थीं कैटरीना, अख्‍तर खानदान ने भी किया था बायकॉट
3 प्यार में असफल होने के बाद टूट गई थीं ‘चरमसुख’ फेम एक्ट्रेस राजसी, दिलचस्प है किस्सा
ये पढ़ा क्या?
X