सलमान खान की इस एक सलाह से बदल गई थी बॉबी देओल की जिंदगी, एक्टर ने खुद सुनाया था किस्सा

बॉबी देओल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि सलमान खान की दी हुई एक सलाह ने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी थी।

bobby deol, salman khan
बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल और एक्टर सलमान खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर बॉबी देओल ने फिल्म ‘बरसात’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। उनकी शुरुआती कुछ फिल्में तो खूब हिट रहीं, लेकिन बाद में उनका करियर ग्राफ नीचे की ओर गिरने लगा था। एक्टर की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आ गया था, जब उनके पास कोई काम नहीं बचा था। यहां तक कि उनके बच्चे भी उनकी पत्नी से सवाल करने लगे थे कि पापा काम पर क्यों नहीं जाते हैं। लेकिन कुछ सालों बाद सलमान खान की दी हुई एक सलाह ने बॉबी देओल की जिंदगी बदलकर रख दी थी।

बॉबी देओल ने सलमान खान से जुड़ी इस बात का खुलासा पिंकविला को दिए एक इंटव्यू में किया था। इंटरव्यू में एक्टर ने सलमान खान के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैंने निर्माताओं से मिलना शुरू कर दिया था, लेकिन उन्हें मेरे अंदर काम को लेकर मौजूद भूख नजर नहीं आई। तभी सलमान खान, जिन्हें मैं प्यार से मामू बुलाता हूं। उन्होंने मुझे एक सलाह दी।”

बॉबी देओल ने सलमान खान के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “उन्होंने मुझसे कहा था कि अपने बुरे वक्त में मैं आपके भाई (सनी देओल) और संजय दत्त के कंधों पर कूदा था। यह काफी अच्छा होगा, अगर आप भी किसी दूसरे कलाकारों के साथ काम करोगे। मैंने सलमान खान की बातों को गंभीरता से लिया और कहा कि चलो फिर मुझे अपने कंधों पर कूदने दो।”

अपने बुरे वक्त को याद करते हुए बॉबी देओल ने कहा था, “मुझे शराब की लत लग गई थी, जो कि मेरी जिंदगी का सबसे बुरा दौर था। मेरा परिवार मेरी ओर बड़ी ही उदासी भरी नजरों से देखता था। वे सभी चिंता में थे और यह महसूस करते थे कि मैं इन सबसे कब बाहर आऊंगा? मेरे बच्चे भी हमेशा मेरी पत्नी से पूछते थे, ‘पापा काम पर क्यों नहीं जाते हैं?”

आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में बॉबी देओल ने अपने करियर के बारे में कहा था, “एक वक्त पर मैं काफी बड़ा स्टार हुआ करता था, लेकिन वह चीजें भी मेरे काम नहीं हाईं। मेरी मार्केट वैल्यू पूरी तरह गिर गई थी। मैं एक ऐसे दौर से गुजरा था, जहां मैं समझ नहीं पा रहा था कि यह चीज क्यों हो रही है और मैंने हार माननी तक शुरू कर दी थी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट