scorecardresearch

धर्मेंद्र जैसा पिता और सनी जैसा भाई होने के बावजूद बॉबी देओल को इंडस्ट्री में करना पड़ा संघर्ष, अभिनेता ने खुद किया खुलासा

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने बताया कि फिल्मी बैकग्राउंड के होने के बाद भी उन्हें इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत करनी पड़ी है।

धर्मेंद्र जैसा पिता और सनी जैसा भाई होने के बावजूद बॉबी देओल को इंडस्ट्री में करना पड़ा संघर्ष, अभिनेता ने खुद किया खुलासा
अभिनेता बॉबी देओल पिता धर्मेंद्र और भाई सनी देओल के साथ (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो)

अभिनेता बॉबी देओल ने ओटीटी फ्लेटफॉर्म के जरिए इंडस्ट्री में जोरदार वापसी की है। इस बार अभिनेता की छवी चॉकलेट बॉय से विपरीत है। बॉबी अब वेब सीरीज ‘लव हॉस्टल’ में ‘डागर’ की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस किरदार को निभाने के लिए वो बेहद उत्साहित हैं।

हाल ही में बॉबी देओल ने इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें उन्होंने बताया कि ये भूमिका वैसी नहीं है जैसी वो पहले निभाया करते थे। उन्होंने कहा ‘मुझे एक ऐसा किरदार निभाने का मौका मिल रहा है, जो मुझे दी गई किसी भी चीज़ से बहुत अलग है। एक अभिनेता के रूप में मैं कई तरह के किरदार करने की कोशिश कर रहा हूं। जो मुझे इससे पहले कभी ऑफर नहीं हुई’।

‘लव हॉस्टल’ में उनके किरदार को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘मैं अपनी स्क्रिप्ट, अपनी लाइनें पढ़ता रहता हूं, और मैं बस उन्हें महसूस करना शुरू कर देता हूं। एक बार जब आप उन लाइंस को समझ जाते हैं, तो आप उनके साथ खेलना शुरू कर देते हैं। मुझे लगता है कि मैं अपने काम को इसी तरह से देखता हूं’।

बॉबी ने हाल ही में इंस्टाग्राम पोस्ट पर ‘डागर’ को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में दर्शाया था, जो एक कहानी को बुरे सपने में बदल देता है। इस बारे में उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि हर अभिनेता के लिए, हर दिन एक कहानी के साथ-साथ एक बुरा सपना भी होता है। आपको पता नहीं होता कि आपका करियर कैसे आगे बढ़ता है, यही वजह है कि इस फिल्ड में भविष्य हमेशा अनिश्चित रहता है। इसलिए, अभिनेता हमेशा अपने पैर की उंगलियों पर होते हैं। वो हमेशा अपना अच्छा करने की कोशिश करते हैं’।

बता दें, बॉबी देओल ने अपने करियर में अब तक कई फिल्मों में काम किया है। जहां कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की तो कई बुरी तरह फ्लॉप रही हैं। उनके अब तक के सफर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि हर व्यक्ति अपनी यात्रा में बहुत कुछ बदलना चाहता है। मैं एक बहुत ही अलग वातावरण से आता हूं और मुझे लगता है कि मैंने अपने करियर में सीखने और सही निर्णय लेने में काफी समय लिया है। लेकिन मैंने हमेशा फोकस करने की कोशिश की है’।

‘जब तक आप बहुत कुछ खो नहीं देते, तब तक आपको समझ में नहीं आता कि फोकस का वास्तव में क्या मतलब होता है। वहीं जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको हर दिन कड़ी मेहनत करने के महत्व समझ आता है’।

इसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये भी बताया कि धर्मेंद्र के बेटे और सनी देओल के भाई होने के बाद भी उन्हें इंडस्ट्री में काफी संघर्ष करना पड़ा है। उन्होंने कहा ‘इंडस्ट्री के बड़े अभिनेता का बेटा और भाई होने के बावजूद मेरे पास कोई विकल्प नहीं था’।

बॉबी देओल ने आगे कहा ‘ये फिर से काम पाने की लड़ाई रही है। अब तक पूरी दुनिया ये समझ चुकी है कि मैं भले ही फिल्मी बैकग्राउंड से आता हूं, लेकिन अच्छा काम पाने के लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अच्छा काम पाने की कोशिश कर रहा हूं। साथ ही अपनी प्रतिभा से खुद को साबित कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मेरा काम बोलेगा’।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-02-2022 at 12:06:47 pm
अपडेट