scorecardresearch

Happy Birthday Bobby Deol: जब बिना अंडरवियर शूटिंग करने पहुंच गए थे बॉबी देओल, धर्मेंद्र ने सुनाया था मजेदार किस्सा

Happy Birthday Bobby Deol: बॉबी देओल एक फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर काम कर रहे थे, लेकिन उसकी शूटिंग के लिए वह वहां बिना अंडरवियर के ही पहुंच गए थे।

bobby deol
Happy Birthday Bobby Deol: बिना अंडरवियर ही शूटिंग पर पहुंच गए थे बॉबी देओल (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

Happy Birthday Bobby Deol: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर बॉबी देओल ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। आज उनका 53वां जन्मदिन है और इस खास मौके पर उन्हें परिवार के साथ-साथ कलाकारों व फैंस से भी खूब सारी बधाइयां मिल रही हैं। बॉबी देओल ने यूं तो फिल्म ‘बरसात’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था, जिसमें एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने उनके साथ मुख्य भूमिका अदा की थी। लेकिन यह बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उन्होंने एक फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर भी काम किया था। उस फिल्म में बॉबी देओल ने धर्मेंद्र के बचपन का किरदार अदा किया था।

हैरान करने वाली बात तो यह है कि बॉबी देओल उस फिल्म की शूटिंग के लिए बिना अंडरवियर पहने ही पहुंच गए थे। एक्टर से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद उनके पिता धर्मेंद्र ने ‘बिग बॉस 15’ के मंच पर किया था। धर्मेंद्र ने बिग बॉस के मंच पर बेटे से जुड़ा मजेदार किस्सा साझा करते हुए लिखा था, “मुझे एक किस्सा याद आया।”

धर्मेंद्र ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मेरे बचपन के रोल के लिए चाहिए था एक लड़का तो मैंने बॉबी को कैसे भी करके मना लिया था। वह छोटा था, उसको स्पेशल ड्रेस पहनाई गई थी, पट्ठा बगैर चड्ढी के आ गया था। तो वो ड्रेस ऐसे कर करके शॉट हुआ।” बता दें कि फिल्म ‘धर्म वीर’ में बॉबी देओल ने धर्मेंद्र के बचपन का किरदार अदा किया था।

27 साल के करियर में कीं सिर्फ 6 हिट फिल्में: बॉबी देओल की डेब्यू फिल्म ‘बरसात’ ने हिंदी सिनेमा में धमाल मचाकर रख दिया था। इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। लेकिन इसके बाद उनके करियर का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे गिरता चला गया। उनकी हिट हुई फिल्मों में ‘गुप्त’, ‘सोल्जर’, ‘हमराज’ और ‘यमला पगला दीवाना’ शामिल है।

‘रेस 3’ ने दी थी करियर को उड़ान: बॉबी देओल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि काम न मिलने के कारण वह घर पर ही रहने लगे थे। उन्हें घर पर देखकर उनके बच्चे भी पूछने लगे थे कि पापा घर पर क्यों रहते हैं। लेकिन सलमान खान की ‘रेस 3’ ने उनके करियर में जान भरने में काफी अहम भूमिका निभाई। ‘रेस 3’ में उनके किरदार के साथ-साथ उनकी एक्टिंग को भी खूब पसंद किया गया था।

ओटीटी पर भी एक्टर ने मचाया धमाल: बॉबी देओल को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी काम करने का मौका मिला। उन्होंने 2020 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ‘क्लास ऑफ 83’ और एमएक्स प्लेयर सीरीज ‘आश्रम’ में मुख्य भूमिका अदा की थी। दोनों में ही एक्टर की परफॉर्मेंस को खूब पसंद किया गया था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट