ताज़ा खबर
 

‘ब्लैक’ ने पूरे किए 12 साल: अमिताभ बच्चन ने लिखा- संजय लीला भंसाली से नहीं ली थी फिल्म के लिए कोई भी फीस

मशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की हिट फिल्म ब्लैक ने शनिवार को 12 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई पैसे नहीं लिए थे।

amitabh bachchan, amitabh bachchan black, black film, black 12 years, black sanjay leela bhansali, amitabh bachchan black film, amitabh bachchan sanjay leela bhansali, amitabh bachchan bhansali black, black bollywood film, amitabh bachchan news, sanjay leela bhansali film, bollywood news, entertainment updatesमशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की हिट फिल्म ब्लैक ने शनिवार को 12 साल पूरे कर लिए।

मशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की हिट फिल्म ब्लैक ने शनिवार को 12 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई पैसे नहीं लिए थे। संजय जैसे फिल्ममेकर के साथ काम करना ही उनके लिए पर्याप्त फीस जैसा था। 4 फरवरी 2005 को रिलीज हुई फिल्म ब्लैक एक अंधे शख्स (अमिताभ बच्चन) और एक बहरी लड़की (रानी मुखर्जी) के रिश्ते के बारे में थी। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा- उनके द्वारा किए गए सभी काम को देखने के बाद मैं संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहता था। जब मौका आया, तो यह बहुत ही तृप्त करने वाला था। मैंने फिल्म के लिए उनसे कोई सैलरी नहीं ली। ऐसे एंटरप्राइज का हिस्सा होना ही मेरे लिए काफी था।

74 वर्षीय एक्टर ने बताया कि जब आग लगने की वजह से सेट तबाह हो गया था तो वह और रानी मुखर्जी भंसाली के घर पह पहुंचे और दोबारा से सारे सीन करने के लिए तैयार हो गए। उन्होंने बताया कि भंसाली ने अपने घर के फर्स्ट फ्लोर पर फिल्म सिटी में सेट तैयार किया था। वह फिल्म सिटी में कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग कर रहे थे और भंसाली ने उन्हें आकर सेट देखने के लिए कहा। मालूम हो कि अमिताभ को इस रोल के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था। अमिताभ ने कहा- यह बहुत ही शानदार था। जैसे ही मैं सेट के अंदर दाखिल हुआ भंसाली के सारी लाइट्स ऑन कर दीं। यह बिलकुल स्वर्ग जैसा नजारा था। अमिताभ ने बताया कि सब कुछ ठीक चल रहा था जब उन्हें एक दिन सेट पर हुई ट्रैजेडी के बारे में पता चला।

अमिताभ बच्चन को 70 के दशक में एंग्री यंग मैन के नाम से बुलाया जाता था। अपने करियर के शुरुआत में मिले इस टैग से उन्हें आज भी जाना जाता है। उस समय स्क्रिन पर उनसे बेहतर एंग्री मैन का किरदार किसी ने नहीं निभाया था। ठीक उसी तरह का किरदार शाहरुख खान ने रईस में निभाया है। उनका ऑन स्क्रिन किरदार इस बात का सबूत है। अमिताभ बच्चन शाहरुख खान के साथ कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना और मोहब्बतें जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। बिग बी ने ऋतिक रोशन की फिल्म काबिल की भी ट्विटर पर सराहना की। उन्होंने लिखा- काबिल बहुत विश्वसनीय फिल्म है।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 Raees box office collection day 10: 100 करोड़ क्लब के बाद अब नए रिकॉर्ड बनाने को तैयार रईस
2 रनिंग शादी डॉट कॉम स्टारर एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने बताया किस-किस बॉलीवुड हीरो पर रहा है क्रश
3 स्विट्जरलैंड में स्कीइंग करते हुए घायल हुईं ‘भाबी जी घर पर हैं की एक्ट्रेस’ सौम्या टंडन
आज का राशिफल
X