BJP भगवा रंग चुराती है, लोग चुराकर पार्टी में लाती है- कार्टून पर विवाद के बीच राकेश टिकैत ने योगी सरकार पर किया पलटवार

उत्तर प्रदेश बीजेपी की तरफ से एक कार्टून ट्वीट किया गया जिसमें राकेश टिकैत को धमकी भरे शब्दों में कहा गया कि उत्तर प्रदेश में योगी हैं जो ‘बक्कल तार’ देते हैं और पोस्टर भी लगवा देते हैं। अब राकेश टिकैत ने इस कार्टून का जवाब दिया है।

rakesh tikait, yogi adityanath, cartoon on rakesh tikait
बीजेपी ने राकेश टिकैत को एक कार्टून के ज़रिए जवाब दिया था (Photos- UP BJP Twitter/AP)

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने हाल ही में यह ऐलान किया कि किसान दिल्ली की तरह ही लखनऊ के चारों ओर की सभी सड़कों को ब्लॉक कर देंगे। कृषि कानूनों के विरोध में उनके इस ऐलान का बीजेपी ने एक कार्टून के जरिए जवाब दिया है। कार्टून उत्तर प्रदेश बीजेपी की तरफ से ट्वीट किया गया जिसमें राकेश टिकैत को धमकी भरे शब्दों में कहा गया कि उत्तर प्रदेश में योगी हैं जो ‘बक्कल तार’ देते हैं और पोस्टर भी लगवा देते हैं। अब राकेश टिकैत ने इस कार्टून का जवाब दिया है।

पत्रकार अजीत अंजुम से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी उन्हीं के शब्द, ‘बक्कल तार देना’ को चुराकर उन्हें धमकी दे रही है। अजीत अंजुम ने उनसे सवाल किया, ‘आप ही ने पहली बार कहा था बक्कल उतार देंगे। तो आपको सरकार धमका रही है?’ जवाब में BKU नेता ने कहा, ‘शब्द चुरा रहे हैं ये। ये शब्द चुराते हैं, भगवा रंग चुराते हैं, लोगों को चुराकर अपनी पार्टी में शामिल करते हैं। ये उस तरह के लोग हैं जिनका अपना तो कुछ है नहीं। ये जो कुछ चुराकर जाएं, उसे जमा करें, फिर उनका माल कोई दूसरा ले जाता है।’

वो आगे बोले, ‘उनकी बीजेपी की सरकार है कहां? सरकार तो मोदी सरकार है और मोदी सरकार को चलाती है कंपनियां। उनकी तो सरकार है ही नहीं, खामखां उलझ रहे हैं।’

 

 

इसी बीच राकेश टिकैत ने कार्टून को लेकर कहा, ‘इसका मतलब तो ये हुआ कि यहां न आओ, लखनऊ में मत आना। लखनऊ में मुख्यमंत्री हैं। मुख्यमंत्री तो लखनऊ में ही बैठता है। कोई चार राज्य तो हैं नहीं कि मुख्यमंत्री मेरठ में बैठेंगे, मुरादाबाद बैठेंगे। लखनऊ तो जाते रहे हैं पहले भी।’

बता दें, बीजेपी की तरफ से ट्वीट किए गए कार्टून में राकेश टिकैत को एक हाथ में आंदोलन का गदा लेकर लखनऊ की तरफ जाते दिखाया गया है। दूसरे हाथ से वो दिल्ली को घसीटकर ले जाते हुए दिख रहे हैं। उनके सामने एक बाहुबली है जो उन्हें कह रहा है- सुनो लखनऊ जा रहे हो, वहां योगी बैठा है, वो बक्कल तार देता है और पोस्टर भी लगवा देता है।

 

बीजेपी द्वारा कार्टून को ट्वीट किए जाने पर कई विपक्षी नेताओं ने रोष जताया है। समाजवादी पार्टी के नेता सुनील साजन ने इस पर कहा कि ये कार्टून बताता है कि किसानों के प्रति बीजेपी की क्या सोच है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट