ताज़ा खबर
 

‘गठबंधन को लेकर सभी बोल रहे थे कि..’, Hema Malini को इस वजह से नतीजों को लेकर लग रहा था डर

Hema Malini: गठबंधन के प्रत्याशी को हार का स्वाद चखाने के बाद हेमा ने कहा कि उन्हें जीत को लेकर तो पूरा विश्वास था, लेकिन नतीजों से पहले थोड़ा डर लग रहा था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी।

2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 542 में से 303 सीटें हासिल की हैं। वहीं कांग्रेस का खाता 52 सीटों पर ही सिमट कर रह गया है। बीजेपी की इस जीत में उत्तर प्रदेश की मथुरा से ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी शामिल हैं। मथुरा सीट से हेमा मालिनी ने 293471 वोटों से जीत हासिल की है। 2014 में भी इस सीट से जीत हासिल करने वालीं हेमा मालिनी इस बार नतीजों के पहले डर रही थीं। गठबंधन के प्रत्याशी को हार का स्वाद चखाने के बाद हेमा ने कहा कि उन्हें जीत को लेकर तो पूरा विश्वास था, लेकिन नतीजों से पहले थोड़ा डर लग रहा था।

दोबारा जीत का सहरा सिर पर सजाने के बाद हेमा मालिनी ने कहा, ”जीत का तो पूरा विश्वास था, लेकिन जनता इतनी बड़ी जीत दिलाएगी इसको लेकर संशय था। गठबंधन को लेकर सभी बोल रहे थे कि इस बार मुश्किल होगा, तो मुझे डर लग रहा था। हालांकि मुझे खुशी है कि लोगों ने मुझे दोबारा सांसद चुना, मुझपर विश्वास जताया तो मेरी भी उनके प्रति जिम्मेदारी बनती है।”

मंत्रिमंडल में मिलेगी जगह: वहीं दोबारा सांसद बनने के बाद मंत्रिमंडल में दोबारा जगह मिलने के सवाल पर हेमा ने जवाब दिया- ‘देखेंगे अगर ऑफर आया तो, भगवान की इच्छा अगर ऐसी है तो जरूर मंत्री बनेंगे।’

किस से थी टक्कर और कितने मिले वोट: हेमा मालिनी की टक्कर गठबंधन की ओर से आरएलडी (राष्ट्रीय लोक दल) प्रत्याशी कुंवर नरेन्द्र सिंह से थी। नरेन्द्र को जहां 377822 वोट मिले थे तो वहीं हेमा को 671293 वोट मिले थे। वहीं बात अगर वोट प्रतिशत की करें तो नरेन्द्र को 34.26 प्रतिशत वोट जबकि हेमा को 60.88 प्रतिशत वोट मिले हैं।

2014 में रखा था राजनीति में कदम:  हेमा मालिनी ने 2014 में राजनीति में कदम रखा था। हेमा ने पहली बार भी मथुरा सीट से ही चुनाव लड़ा था और 330743 वोटों से जीत हासिल की थी। वहीं राजनीति के अलावा अगर उनके बॉलीवुड करियर की बात करें तो शोले, सीता और गीता, प्रेम नगर, अमीर-गरीब, बागवान, सन्यासी, धर्मात्मा, खुशबू और प्रतिज्ञा जैसी हिट फिल्मों के लिए हेमा को हमेशा याद किया जाता है।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X