ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी को संविधान का क, ख, ग, नहीं पता, आपको पढ़ा दिया उसने- किसान नेता ने पूछा सवाल तो भड़क गए संबित पात्रा

डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने किसान नेता पर भड़कते हुए कहा कि वो कांग्रेस की भाषा बोल रहे हैं। उनका कहना था कि राहुल गांधी को संविधान का क, ख, ग तक नहीं पता है।

sambit patra, aaj tak debate show, sambit patra in TV debate showसंबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें संविधान नहीं पता है (फाइल फोटो)

किसान आंदोलन के समर्थन में कई जगह महापंचायतों का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को झारखंड के हजारीबाग जिले में एक ट्रैक्टर रैली का आयोजन भी किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में किसानों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। इस रैली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी विरोधी नारे लगाए और उनका कहना था कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते, वो आंदोलन करते रहेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत भी केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में महापंचायतों का हिस्सा बन रहे हैं और उनका कहना है कि वो आंदोलन को सभी राज्यों में ले जाएंगे।

किसानों के मुद्दे पर ही आजतक के डिबेट शो, ‘हल्ला बोल’ में एक डिबेट के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा किसान नेता डॉक्टर दर्शनपाल सिंह पर भड़क गए और कहने लगे कि वो कांग्रेस की भाषा बोल रहे हैं। दरअसल किसान नेता कहते हैं कि तीनों कृषि कानूनों को असंवैधानिक तरीके से पास किया गया है। शो की एंकर चित्रा त्रिपाठी कहती हैं कि डॉक्टर पात्रा आप अपनी बात जल्दी से रखिए।

इस पर संबित पात्रा कहते हैं, ‘देखिए, मैं तो जल्दी ही खत्म करूंगा लेकिन ये तो चिल्लाते रहते हैं। मैं तो कहूंगा कि आज तक के दर्शक ट्वीट करके बताएं कि दर्शनपाल जी सच बोल रहे हैं या झूठ। असंवैधानिक तरीका क्या होता है? बिल पारित करने का तरीका असंवैधानिक बिल्कुल नहीं था। आप सुप्रीम कोर्ट में केस कीजिए अगर ऐसा हुआ है तो। सुप्रीम कोर्ट इस पर सुनवाई कर चुकी है और उसने इन कानूनों को असंवैधानिक घोषित नहीं किया है।’

 

इस पर दर्शनपाल सिंह कहने लगे कि राज्य सभा में जो हुआ, उसे सब ने देखा और सब लोग जानते हैं कि क्या हुआ। जवाब में संबित पात्रा भड़क जाते हैं और कहते हैं, ‘क्या सब लोग जानते हैं? क्या हुआ राज्य सभा में? आप कांग्रेस की भाषा बोल रहे हैं? जिस राहुल गांधी को समझ नहीं है, आप उसकी बात कर रहे हैं। ये राहुल गांधी को कुछ पता है नहीं, उसकी बात मत सुना करो।’

 

संबित पात्रा यहीं नहीं रुके। वो आगे बोले, ‘वो तो हर चीज को असंवैधानिक बोलता है, उसको कुछ नहीं पता है। क, ख, ग नहीं पता है उसे संविधान का। आपको पढ़ा दिया राहुल गांधी ने आप सुन रहें राहुल गांधी की बात।’ जवाब में किसान नेता कहते हैं कि ये मेरी अपनी राय है।

Next Stories
1 पंचायत में जाते हैं तो आपका रंग थोड़ा बदल जाता है- रिपोर्टर ने राकेश टिकैत से पूछा ऐसा सवाल; देखिये क्या मिला ज़वाब
2 कभी चाय और चूरन बेचकर पेट पालते थे अन्नू कपूर, दो पत्नियों के बीच फंसे थे बुरे; तीसरी बार फिर की थी शादी
3 Drishyam 2 Full Movie Leaked: लीक हो गई पूरी फिल्म Drishyam-2, TamilRockers से डाउनलोड कर रहे लोग
ये पढ़ा क्या?
X