ताज़ा खबर
 

B’day Special: संयज दत्त के बहनोई हैं राजेंद्र कुमार के बेटे, पहली फिल्म से रातों रात मिली शोहरत, फिर भी नहीं चला करियर

B'day Special: संजय दत्त के बहनोई कुमार गौरव 11 जुलाई को 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी पहली फिल्म 'लवस्टोरी' ने सफलता के नए आयाम सेट किये थे। लेकिन इसके बाद भी...

B’day Special: संयज दत्त के बहनोई हैं कुमार गौरव, फिल्मी बैकग्राउंड होने के बाद भी नहीं चला करियर

B’day Special: संजय दत्त के बहनोई और वेटरन एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव का 11 जुलाई को जन्मदिन है। कुमार गौरव ने अपने करियर की शुरुआत 80 के दशक में की थी। उनकी पहली फिल्म ‘लवस्टोरी’ सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म को उनके पिता राजेंद्र कुमार ने बनाया था। इस फिल्म में कुमार के साथ विजयता पंडित नज़र आई थीं। इस फिल्म ने उस वक्त जबरदस्त सफलता हासिल की थी, जब हिंदी सिनेमा पर एक्शन फिल्मों का बोलबाला हुआ करता था। दर्शकों ने कुमार गौरव को इस कदर प्यार दिया कि वो रातोंरात इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा बन गए।

कुमार गौरव का जन्म 11 जुलाई 1960 को लखनऊ में हुआ था। एक्टर आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। ‘लवस्टोरी’ की सक्सेस के बाद सभी को लगा कि इंडस्ट्री को एक नया चॉकलेट हीरो मिल गया। लेकिन कुमार गौरव अपनी सक्सेस को भुनाने में सफल नहीं हो पाए और उसके बाद आईं उनकी एक के बाद एक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। 1986 में कुमार गौरव की फिल्म ‘नाम’ सफल रही। लेकिन इस फिल्म का सारा क्रेडिट संजय दत्त को मिल गया कुमार को इससे कुछ ज्यादा फायदा नहीं मिल सका।

गौरतलब है कि कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से साल 1984 में महज़ 24 वर्ष की आयु में शादी कर ली थी। लगातार नाकामयाबी के बाद कुमार गौरव ने फिल्मों में काम नहीं किया। जिसके बाद वो लंबे समय बाद संजय गुप्ता की फिल्म कांटे में अमिताभ बच्चन, सुनील शेट्टी, संजय दत्त, लकी अली और महेश मांजरेकर के साथ नज़र आए थे। हालांकि मल्टी स्टारर ये फिल्म भी कुमार गौरव के करियर को कुछ खास फायदा नहीं दे सकी।

बता दें कुमार गौरव ने ‘लवस्टोरी’ और नाम के अलावा भी कई फिल्मों में काम किया था। लेकिन ये फिल्में उनके करियर को कुछ खास मुकाम नहीं दिला सकीं। कुमार गौरव का संजय दत्त के बहनोई बनने से पहले भी उनसे काफी करीबी रिश्ता रहा है। इस वजह से संजय दत्त और कुमार गौरव कुछ फिल्मों में साथ दिखाई दिए। कुमार की आखिरी फिल्म कांटे में भी वो संजय दत्त के साथ नज़र आए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यासीन मलिक की मनमोहन सिंह के साथ तस्वीर शेयर कर बोले बॉलीवुड डायरेक्टर- आतंकियों से अच्छी दोस्ती है, आ रहे ऐसे कमेंट
2 बॉलीवुड की खान तिकड़ी के खिलाफ सुब्रमण्यम स्वामी ने खोला मोर्चा, पूछा- दुबई में किसने गिफ्ट किये बंगले? CBI जांच की मांग
3 ‘तुम भी तो खाते यहां की हो और गाते पाकिस्तान की हो’ तारिक फतेह के ट्वीट पर जावेद अख्तर ने दिया जवाब, आने लगे ऐसे कमेंट
ये पढ़ा क्या?
X