ताज़ा खबर
 

जब डीजे का मतलब हिमेश रेशमिया हो गया, देखें इस कलाकार के वे गाने जो पूरे देश को नचाते रहे

आपको 13 वर्ष पहले ले जाएं तो सिर पर टोपी, बदन पर जैकेट, हाथ में माइक और अपनी धुन में मगन दुनिया को नाचने पर मजबूर करता यह शख्स बर्बस ही याद आ जाएगा, इस बात से आप भी इत्तेफाक रखेंगे कि यह वो दौर था जब डीजे का मतलब हिमेश रेशमिया हुआ करता था।

हिमेश रेशमिया के वे गाने जो हमेशा डीजे पर धूम मचाते रहेंगे। (फोटो सोर्स- यूट्यूब और फेसबुक/Himesh Reshammiya)

आपको 13 वर्ष पहले ले जाएं तो सिर पर टोपी, बदन पर जैकेट, हाथ में माइक और अपनी धुन में मगन दुनिया को नाचने पर मजबूर करता यह शख्स बर्बस ही याद आ जाएगा, इस बात से आप भी इत्तेफाक रखेंगे कि यह वो दौर था जब डीजे का मतलब हिमेश रेशमिया हुआ करता था। वैसे तो बतौर संगीतकार हिमेश रेशमिया ने बॉलीवुड में 1998 में आई फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से डेब्यू कर दिया था और इसके बाद हेलो ब्रदर (1999), कुरुक्षेत्र (2000), जोड़ी नंबर वन (2001), हमराज (2002), तेरे नाम (2003) और 2004 में आईं ‘रन’, ‘टार्जन’, ‘ऐतराज’ और ‘दिल मांगे मोर’ जैसी फिल्मों में संगीत देकर अपनी प्रतिभा का डंका भी बजा दिया था लेकिन जब उन्होंने अपने ही संगीत में अपनी आवाज को भी पिरोना शुरू किया तो एक ऐसा फ्यूजन सामने आया जो हर पार्टी, हर समारोह की जान बन गया। हिमेश के वे गाने आज भी कहीं बज उठते हैं तो उनका सुरूर सहज ही अपने में खींच लेता है और पैर भले ही न थिरके लेकिन दिल थिरक उठता है।

23 जुलाई 1973 को गुजरात के भावनगर में जन्मे हिमेश रेशमिया 2018 में 44 वर्ष के हो गए। हिमेश रिशमिया के उन गानों को चलिए एकबार फिर देख लेते हैं। फिल्म अक्सर का यह गाना उस दौर के हर पार्टी व्बॉय की स्टाइल में समां गया था। गाने को लिखा समीर ने था और संगीत और आवाज से हिमेश ने सजाया था।

फिल्म आशिक बनाया आपने का यह गाना अकबर समी ने लिखा था। इस गाने को संगीत और आवाज हिमेश ने दी थी।

हिमेश के एल्बम ‘आप का सुरूर’ का गाना तेरा सुरूर का सुरूर बरकार है। इसे हिमेश ने ही गाया था।

फिल्म टॉम डिक हैरी का गाना झूम झूम खूब चला था, इसे समीर ने लिखा और संगीत और आवाज हिमेश ने दी।

फिल्म खिलाड़ी 786 के इस गाने में हिमेश तीन भूमिकाओं में थे, उन्होंने इसे लिखा था, संगीत दिया था और गाया था, विनीत सिंह और अमन त्रिखा ने उनका साथ दिया था।

फिल्म बोल बच्चन का यह गान काफी फेमस हुआ। इस गाने को कंपोज करने के साथ-साथ गाया भी था हिमेश रेशमिया ने।

खिलाड़ी 786 के इस गाने में हनी सिंह का रैप बेमजा ही रहता अगर हिमेश का स्वर इसमें न मिलता।

हिमेश के फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ के इस गाने को शायद ही कोई भूल पाए।

हिमेश रेशमिया बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और संगीत निर्देशक, गायक के अलावा अभिनेता, टेलीविजन निर्माता, गीतकार, फिल्म निर्माता, पटकथा लेखक और वितरक और कई रियलिटी शो में बतौर जज भी काम करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App