ताज़ा खबर
 

जब परेश रावल को पेड़ के नीचे लेने पड़े सात फेरे, मिस इंडिया से रचाई थी शादी

Happy Birthday Paresh Rawal: परेश रावल अब तक करीब 200 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्में कर चुके हैं। ज्यादातर में उन्होंने नेगेटिव रोल ही किया है।

Author Updated: May 31, 2019 10:04 AM
फिल्म एक्टर परेश रावल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Paresh Rawal: मशहूर एक्टर परेश रावल बॉलीवुड के ऐसे कलाकार हैं जिनकी अदायगी का हर कोई फैन है। वह किसी भी किरदार में ऐसे ढल जाते हैं कि फर्क करना मुश्किल हो जाता है कि परदे पर एक शख्स को अभिनय करते हुए देख रहे हैं या फिर हकीकत में ऐसा हो रहा है। परेश रावल का फिल्मी दौर साल 1985 से शुरू होता है। इस साल एक फिल्म आई थी ‘अर्जुन’। जिसमें परेश रावल ने सह-कलाकार की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में परेश रावल के आलावा सनी देओल और अनुपम खेर भी थे। इसके एक साल बाद ही साल 1986 में परेश रावल की और फिल्म आई ‘नाम’। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इस फिल्म ने परेश की पहचान को विस्तार दे दिया।

30 मई 1950 को मुंबई के गुजराती परिवार में जन्में परेश रावल को थिएटर से प्यार था। वह फिल्मों में आने से पहले थिएटर ही ज्यादा करते थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात स्वरूप संपत से हुई। साल था 1975। इस दौरान दोनों एका कॉलेज स्टूडेंट थे। दोनों की नजदीकियों को लेकर एक खबर यह भी फैली थी कि परेश को पहली नजर में ही स्वरूप से प्यार हो गया था। और दोस्तों से कह दिया था कि शादी तो इसी लड़की से करेंगे। स्वरूप भी परेश रावल का एक स्टेज परफॉर्मेंश देख उनकी फैन हो गईं थीं। वह इतनी एक्साइटेड थीं कि शो खत्म होते ही बैकस्टेज पहुंचकर परेश का नाम और काम के बारें में पूछने लगीं। उनकी एक्टिंग की तारीफ की।

परेश और स्वरूप की इस छोटी सी मुलाकात ने दोनों को एक-दूसरे का काफी अच्छा दोस्त बना दिया। और दोस्ती से प्यार तक पहुंचने में दोनों को देर नहीं लगी। धीरे-धीरे बात शादी तक गई। लेकिन एक मुश्किल ये थी कि काफी लोग दोनों के बीच के रिश्ते के बारे में नहीं जानते थे। एक इंटरव्यू में इस बाबत स्वरुप ने बताया था कि लोगों को इसकी जानकारी ना हो इसलिए दोनों ने मुंबई के लक्ष्मीनारायण मंदिर में एक पेड़ के नीचे सात फेरे लिए क्योंकि मंदिर में मंडप नहीं था। इस दौरान करीब 9 पंडित मंगल मंत्र जाप कर रहे थे। बता दें कि स्वरूप संपत ने साल 1979 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके साथ ही वह कॉमेडी सीरियल ‘ये जो है जिंदगी’ से खासा पहचान बनाई थीं। वह बॉलीवुड के कई हिट फिल्मों में काम कर चुकीं हैं। संपत की हालिया फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक थी।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘KBC में आप महिलाओं को लाकर खुद सीट पर बैठाते हैं, मर्दों को..’, जब पहली बार Amitabh Bachchan की बंद हो गई बोलती
2 PM Narendra Modi Box Office Collection Day 6: हर तरफ मोदी की लहर, सिनेमाघरों में भी चला PM Narendra Modi का जादू, कमा ले गई इतने करोड़
3 ‘2 हफ्ते से नहीं हुई शादी, जाकर एकता कपूर के पर्स में रख दो बम’, Kundali Bhagya खींचने पर ट्रोल कर रहे फैन्स