ताज़ा खबर
 

ये कैसी भाषा बोल रहे हैं?- राजदीप सरदेसाई बोले आपने महागठबंधन को पहुंचाया नुकसान तो भड़क गए ओवैसी

Bihar Election Result 2020: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी 5 सीटों पर बाजी मारी है। ओवैसी पर महागठबंधन को नुकसान पहुंचाने के आरोप भी लग रहे हैं।

Bihar Election Result, India Today, Rajdeep Sardesai, rajdeep to Owaisi you damaged the alliance,एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)

बिहार विधानसभा चुनाव में NDA को स्पष्ट बहुमत मिला। एनडीए के खाते में 123 सीटें आई हैं। वहीं, महागठबंधन ने 111 सीटों पर कब्जा जमाया है। उधर, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी 5 सीटों पर बाजी मारी है। ओवैसी पर महागठबंधन को नुकसान पहुंचाने के आरोप भी लग रहे हैं। इंडिया टुडे टेलीविजन पर इसी मुद्दे पर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई और ओवैसी के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली।

राजदीप सरदेसाई ने कहा, ‘असदुद्दीन ओवैसी जी, आप ने क्या कर दिया? आपको सेक्युलरिज्म को धोखा देने वाला कहा जा रहा है। मैंने थोड़ी देर पहले एक चैनल पर यह सुना। आप ने 5 सीटें जीतीं और महागठबंधन को 5 पर नुकसान पहुंचाया’। सरदेसाई के इस सवाल पर ओवैसी भड़क गए।

ओवैसी ने कहा, ‘राजदीप आप सबसे बड़े भ्रम फैलाने वाले शख्स हैं। आपने ही ट्वीट किया था, मैंने 5 सीटों पर नुकसान पहुंचाया। आप जैसे वरिष्ठ पत्रकार की यह किस तरह की भाषा है? आप महागठबंधन की अगुवाई तो नहीं करते हैं। चुनाव में कई पार्टियां लड़ती हैं। कोई जीतता है कोई हारता है। वोटर किसी एक पार्टी की जागीर तो नहीं हैं।’

आपको बता दें कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने सीमांचल के इलाकों में अच्छा प्रदर्शन किया है और 5 सीटों पर बाजी मारी है। बिहार चुनाव में मिली जीत से उत्साहित ओवैसी ने ऐलान किया है कि वह आने वाले पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

किसको मिलीं कितनी सीटें? : बिहार के विधानसभा चुनाव में कुल 243 सीटों में से एनडीए के खाते में 125 सीटें आई हैं। इनमें बीजेपी को 74 सीटें मिलीं जबकि जदयू के खाते में 43 सीटें आईं। इसी तरह विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के खाते में 4 सीटें और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) को भी 4 सीटें मिलीं। उधर, महागठबंधन को कुल 110 सीटें मिलीं, जिसमें आरजेडी को 75, कांग्रेस को 19 और लेफ्ट पार्टियों को 16 सीटें मिली। इसी तरह ओवैसी की पार्टी को 5 सीटें, चिराग पासवान की लोजपा को एक सीट, बसपा को एक और एक सीट निर्दलीय के खाते में गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 योगेंद्र यादव ने की बिहार चुनाव पर टिप्पणी तो फिल्ममेकर बोले- ‘नाच न जाने आंगन टेढ़ा’, यूजर्स भी देने लगे प्रतिक्रिया
2 हरियाणवी टोन के लिए करनी पड़ी डबल मेहनत, लेने पड़े कई टेक- नुसरत भरुचा ने सुनाए अपकमिंग फिल्म ‘छलांग’ के अनुभव
3 Kapil Sharma Show: जब क्रिकेट के चक्कर में घर नहीं पहुंचे, पिता ने बैट से की थी पिटाई- अनुभव सिन्हा ने सुनाया रोचक किस्सा
यह पढ़ा क्या?
X