ताज़ा खबर
 

Bigg Boss 13 Finale: सलमान खान ने फिनाले में कर दिया खुलासा, बताया- इस बार बिग बॉस के विजेता को कितने पैसे मिलेंगे

Bigg Boss 13 Finale: बिग बॉस के 13वें सीजन का फिनाले शुरू हो गया है। फिनाले की शुरुआत में ही शो के होस्ट सलमान खान ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि इस बार विजेता को कितने पैसे मिलेंगे।

Author Updated: February 15, 2020 9:33 PM
Bigg Boss सीजन 7 की विनर गौहर खान

Bigg Boss 13 Finale: बिग बॉस के 13वें सीजन का फिनाले शुरू हो गया है। फिनाले की शुरुआत में ही शो के होस्ट सलमान खान ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि इस बार विजेता को कितने पैसे मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बिग बॉस का 13वां सीजन जीतने वाले विजेता को इनामी राशि के रूप में 50 लाख रुपये मिलेंगे। पहले कहा जा रहा था कि इस बार इनामी राशि बढ़ गई है और विजेता को एक करोड़ रुपये मिलेंगे।

Bigg Boss 13 Finale Winner Name LIVE Updates: Check here

बता दें कि एक वक्त था जब बिग बॉस के शो में 1 करोड़ रुपए की प्राइजमनी देने का चलन था। शुरुआत में ऐसे 5 कंटेस्टेंट्स आए जो चमचमाती ट्रॉफी के साथ शो जीते औऱ घर ले गए पूरे 1 करोड़ रुपए। एक झटके में करोड़पति बनने वालों की लिस्ट में पहला नाम था राहुल रॉय (Rahul Roy) का। आशिकी फिल्म के एक्टर राहुल ने जब बिग बॉस के पहले सीजन में एंट्री मारी थी तो वह काफी शांत शांत रहते थे। 2006 के पहले सीजन में अकसर घर का एक कोना पकड़े रहते राहुल रॉय देखते ही देखते शो भी जीत गए।

बिग बॉस का दूसरा सीजन 2008 में आया। इस शो को जीता था आशुतोष कौशिक ने (Ashutosh Kaushik)। स्टंट रिएलिटी शो रोडीज जीतकर BB घर के अंदर आए आशुतोष ने अपनी जबरदस्त स्ट्रैटेजी के साथ शो में अपनी खास जगह बनाई और बन गए बिग बॉस 2 के विनर। आशुतोष शो से जीत कर 1 करोड़ रुपए लेकर गए थे। सीजन 3 में आए विंदु दारा सिंह इन्होंने भी शो में जीत का एक करोड़ रुपय दिया था।

इसके बाद बिग बॉस के अगले सीजन यानी बिग बॉस सीजन 4 की पहली विनर महिला रहीं श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)। श्वेता को भी शो से 1 करोड़ रुपए की धनराशि मिली थी। वह सीजन साल 2010 में आया था। इसके बाद साल 2011 में सीजन 5 आया जिसमें टीवी एक्ट्रेस जूही परमार शो की विनर रहीं। जूही को भी 1 करोड़ रुपए और जीत की ट्रॉफी मिली थी।

बता दें, सीजन 5 के बाद से ही बिग ब़ॉस के विनर्स को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया था। वहीं सीजन 12 की विनर दीपिका कक्कड़ को तो सिर्फ 30 लाख रुपए ही कैश प्राइज मिला था। 50 लाख की प्राइजमनी जीतने वालों में थे- सीजन 6 की विनर उर्वशी ढोलकिया (2012), सीजन 7 की विनर गौहर खान (2013), सीजन 8 के विनर गौतम गुलाटी (2015), सीजन 9 के विनर प्रिंस नरूला (2016), सीजन 10 के विनर मनवीर कुमार (2017), सीजन 11 की विनर शिल्पा शिंदे (2018)।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Love Aaj Kal Movie Review, Rating LIVE Updates: सारा अली खान और कार्तिक से कितना इंप्रेस हुई ऑडियंस, जानिए…
2 हमारी याद आएगीः एक मसखरे का आखिरी मजाक
3 Valentine Day: कैसा है सारा अली और कार्तिक आर्यन का इजहार-ए-इश्क, जानिए क्या कहते हैं बाकी स्टार्स
ये पढ़ा क्या?
X