ताज़ा खबर
 

3 साल की उम्र में गिफ्ट में परिवार से मांगा था हारमोनियम, आज भोजपुरी में रिकॉर्ड व्यूज वाले गाने की बनी सिंगर

साल 2013 में उन्होंने महुआ टीवी पर प्रसारित कार्यक्रम सुर संग्राम में हिस्सा लिया जिसमें वह टॉप 12 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। इसके बाद स्नेह ने सारेगामापा रंग पुरवैया में शिरकत की जिसमें वह टॉप 8 में शामिल रही।

Ritesh Pandey, Sneha Upadhyay song hello kon, हैलो कौन सॉन्ग,स्नेहा उपाध्याय बिहार के समस्तीपुर की रहने वाली हैं।

भोजपुरी में पवन सिंह और खेसारी लाल अपने गानों के जरिए भोजपुरिया श्रोताओं और दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। वहीं फीमेल सिंगर्स में प्रियंका सिंह, खुश्बू, कल्पना और इंदु सोनाली जैसों के गानों की डिमांड हमेशा बनी रहती है। हालांकि इस बीच भोजपुरी में एक ऐसी भी सिंगर उभरी हैं जिन्होंने अपने गाने के जरिए इन सबको पीछे छोड़ दिया है। हम बात कर रहे हैं भोजपुरी की इंटरनेट सेंसेशन बन चुकीं सिंगर स्नेहा उपाध्याय की। जिन्होंने 3 साल की उम्र से स्टेज परफॉर्म करती आ रही हैं।

एक इंटरव्यू में स्नेहा ने बताया था कि उनके परिवार में संगीत का माहौल पहले से ही था। जब वह अपना तीसरा बर्थडे सेलिब्रेट कर रही थीं उस वक्त गिफ्ट में परिवार से हारमोनियम मांगा था। स्नेहा को हारमोनियम मिला और तब से उनकी गायिकी की धार लगातार प्रवाहित होती रही है।वह 3 साल की ही उम्र से गाने स्टेज पर परफॉर्म कर रही हैं। बिग गंगा चैनल पर सिंगिंग रिएलिटी शो में उनकी आवाज को कुमार सानू से लेकर मालिनी अवस्थी ने काफी सराहा था।

रितेश पांडे के साथ गाया ब्लॉकबस्टर सॉन्ग ‘हैलो कौन’

वैसे तो स्नेहा तमाम टीवी सिंगिंग रिएलिटी शोज और स्टेज परफॉर्मेंस से सुर्खियों में रहीं लेकिन साल 2019 में रितेश पांडे काे साथ-हैलो कौन गाने के जरिए उनके करियर के उड़ान में पंख लग गए। भोजपुरी गाना ‘हैलो कौन’ को 10 दिसंबर 2019 को यूट्यूब पर रिलीज किया गया था,जिसके बाद इसने अभी तक कई रेकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। स्नेहा उपाध्याय हैलो कौन गाने से इतनी लोकप्रिय हुईं कि उनको कई फिल्मों के लिए ऑफर तक आने लगे। इस गाने की बात करें तो अब तक भोजपुरी में किसी भी गाने ने ये मुकाम हासिल नहीं किया है। इस गानों को अब तक 57 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।

देखें गाना-

समस्तीपुर की रहने वाली हैं स्नेहा उपाध्याय

स्नेहा उपाध्याय लमूलरूप से समस्तीपुर बिहार की रहने वाली हैं।  स्नेह उपाहालाध्याय ने प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से संगीत के क्षेत्र में कोर्स भास्कर पूरा किया है। वर्ष 2011 में स्नेह उपाध्याय ‘बिहार आइडल’ चुनी गयी। वहीं साल 2013 में उन्होंने महुआ टीवी पर प्रसारित कार्यक्रम सुर संग्राम में हिस्सा लिया जिसमें वह टॉप 12 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। इसके बाद स्नेह ने सारेगामापा रंग पुरवैया में शिरकत की जिसमें वह टॉप 8 में शामिल रही। इस कार्यक्रम में उन्हें कुमार शानू के द्वारा ‘फ्रेश वाइस ऑफ़ इण्डिया’ का अवार्ड भी मिला। स्नेहा को गायिकी और डांसिंग के लिए साल 2009 में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल हुआ था। साल 2015 में स्टार सिंगर अवॉर्ड पा चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bhojpuri Song: पवन सिंह का गाना ‘मेहरी के सुख नाही देबू’ यूट्यूब पर वायरल, काजल राघवानी संग जमाया रंग, देखें VIDEO
2 ‘Sasura Bada Paisawala’ जैसी हिट फिल्म के बावजूद मनोज तिवारी नही चाहते थे रानी चटर्जी के साथ काम करना, एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती
3 Bhojpuri Song: पवन सिंह का गाना ‘पलंगिया सोने ना दिया’ यूट्यूब पर वायरल, 15 करोड़ के पार व्यूज
IPL 2020 LIVE
X