ताज़ा खबर
 

बेटी को हॉस्पिटल से लाने के लिए रवि किशन को लेने पड़े थे ब्याज पर पैसे, पुराने दिनों को याद कर भावुक हुए भोजपुरी स्टार

रवि किशन की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था, जब उनके पास उनकी बेटी के जन्म के वक्त बिल्कुल भी पैसे नहीं थे। इस बात का खुलासा खुद भोजपुरी सुपरस्टार ने मीडिया के सामने किया।

रवि किशन स्ट्रगल के दिनों को याद कर हुए भावुक (फोटो क्रेडिट रवि किशन इंस्टाग्राम)

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन ने न केवल एक्टिंग की दुनिया में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है। बल्कि राजनीति में भी उन्होंने अपनी राह बखूबी तय की है। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार होने के साथ-साथ रवि किशन गोरखपुर से सांसद भी हैं। लेकिन रवि किशन की सफलता का यह सफर आसान नहीं था। एक समय ऐसा भी था, जब रवि किशन के पास उनकी बेटी के जन्म के वक्त बिल्कुल भी पैसे नहीं थे।

रवि किशन ने इस बात का खुलासा मीडिया के सामने किया। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी को हॉस्पिटल से घर लाने के लिए उन्हें ब्याज पर पैसे लेने पड़े थे। रवि किशन का इससे जुड़ा वीडियो भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें वह पुराने दिनों को याद कर भावुक हुए नजर आ रहे हैं।

ब्याज पर लेने पड़े थे पैसे- रवि किशन ने मीडिया के सामने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, “जब मैं स्ट्रगल करता था तो मेरी मदद किसी ने नहीं की थी। जब मुझे पैसों की बहुत जरूरत थी, मेरी बिटिया पैदा हुई थी और अस्पताल से उसको निकालने के लिए मेरे पास पैसे नहीं थे। उस वक्त मैंने ब्याज पर पैसे लेकर काम चलाया था।”

मेरी किसी ने मदद नहीं की: रवि किशन ने पुराने दिनों को याद करते हुए आगे कहा, “मुझे जिंदगी के सारे गम पता हैं। जब मुझे मेरा खेत छुड़वाना था, जो गिरवी था। उस वक्त भी मेरी किसी ने मदद नहीं की। तब मैंने भगवान से बोला कि जब मेरे पास पैसे आएंगे, या मेरी कुव्वत उस लायक होगी कि मैं लोगों की मदद कर सकूं। ऐसे में मैं बहुत लोगों की मदद करता रहता हूं।”

रवि किशन ने बताया कि उनसे जितना बन पड़ता है वह लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को लेकर भी बातें कीं और कहा, “भोजपुरी इंडस्ट्री की रचना ही इसलिए की गई है कि कई लोगों का चूल्हा जल सके। भगवान भी इस चीज में मेरा साथ देते रहते हैं।”

नाम से हटाना पड़ा शुक्ला: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। लेकिन मुंबई आने के बाद रवि किशन को अपने नाम से शुक्ला हटाना पड़ा। इस बारे में उन्होंने बताया कि उनसे एक लड़ाई के दौरान उनसे कहा गया था कि उन्हें अपने नाम से शुक्ला हटाना पड़ेगा। उनके पास पैसे नहीं थे और रोजी-रोटी के लिए रवि किशन को ये कदम भी उठाना पड़ा।

Next Stories
1 बिजी शेड्यूल के बावजूद भी ऐसे खुद को फिट रखते हैं ‘निरहुआ’- जानें क्या है उनका डेली रूटीन
2 दुश्मन तो बहुत पहले से पाल रखे हैं मैंने- अक्षरा सिंह ने अफेयर्स की खबरों पर दिया जवाब, शादी के सवाल पर कही ये बात
3 एक लीटर दूध में आधा लीटर पानी मिलाते थे खेसारी, 10 रुपए कमाने के लिए निकाली थी तरकीब
यह पढ़ा क्या?
X