ताज़ा खबर
 

‘मेरे गानों में डबल मीनिंग होता है, जो जैसा समझ ले’; भोजपुरी में अश्लील गीत गाने के आरोप पर बोले गुड्डू रंगीला

गुड्डू रंगीला होली के अवसर पर अपने गीत-'लहंगा में कोरोना वायरल घुसल बा' को लेकर काफी विवादों में आ गए थे। गुड्डू रंगीला भोजपुरी के इकलौते ऐसे गायक हैं जिन्हें टी-सीरीज ने इन्हें डायमंड स्टार का तमगा दिया है।

Guddu Rangeela song, Guddu Rangeela latest song,गुड्डू रंगीला अपने गानों को लेकर कई बार विवादों में आ गए हैं।

भोजपुरी गानों (Bhojpuri Gana) में अश्लीलता का मुद्दा काफी पुराना है। इंटरनेट पर बढ़ते अश्लील भोजपुरी गानों को लेकर सिंगर गुड्डू रंगीला का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे इसी मुद्दे पर बात कर रहे हैं। भोजपुरी गानों में अश्लील गीत गाने के चलन की शुरुआत करने के आरोपों पर गुड्डू रंगीला वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं कि वे बाकी गायकों से अलग श्रोतावर्ग तैयार करने के लिए उनके हिसाब से गाने गाते हैं।

अपने करियर की शुरुआत को लेकर गुड्डू रंगीला कहते हैं कि उस दौर में भरत शर्मा व्यास, शारदा सिन्हा और बलेश्वर जैसे मझे हुए गायक थे। और उनका अपना श्रोता वर्ग भी था। उनके श्रोतावर्ग में घुसपैठ करना ठीक नहीं था। इसलिए मैंने नौजवानों को पकड़ा। और नौजवानों के लिए रंगीला टाइप का गाना जरूरी है। उनके नाम के आगे रंगीला शब्द भी इसी कारण जुड़ा।

गुड्डू रंगीला आगे कहते हैं कि अलग पहचान बनाने के लिए कुछ अलग करना था। और रिस्क लिया। हमने नौजवान वर्ग को पकड़ा और ये वर्ग अपने हिसाब से ही गाने सुनेंगा। गुड्डू रंगीला अपने एक गाने का हवाला देते हैं। ‘राजा पिया जन गांजा हो खराब हो जइबू’। कहते हैं जब इसे 20 साल तक के नौजवान सुनेंगे तो 20 फीसदी मजा आएगा लेकिन जब 40 साल के उपर वाले सुनेंगे तो उनको दोगुना मजा आएगा।

अश्लील गीत गाने के आरोपों पर गुड्डू रंगीला कहते हैं कि मैं शुरू से कहते आ रहा हूं कि गाना कोई खराब नहीं होता है। अपना-अपना सोचने समझने का तरीका होता है। भोजपुरी गायक आगे कहते हैं कि मैंने जो भी गाने गाए हैं वह डबल मीनिंग का रहा है। उन गानों का दो अर्थ है। अब जो सोच-समझ लें, आपके उपर है। हालांकि गुड्डू रंगीला कहते हैं कि उन गानों के भाव और प्रस्तुतिकरण जरूर थोड़ा श्रोतावर्ग के हिसाब से रखा जाता है।

गौरतलब है कि गुड्डू रंगीला हाल ही में होली के अवसर पर अपने गीत-‘लहंगा में कोरोना वायरल घुसल बा’ को लेकर काफी विवादों में आ गए थे। गुड्डू रंगीला भोजपुरी के इकलौते ऐसे गायक हैं जिन्हें टी-सीरीज ने इन्हें डायमंड स्टार का तमगा दिया है।

Next Stories
1 Bhojpuri Video Song: सावन के महीने में पवन सिंह का नया गाना ‘महादेव का दीवाना’ रिलीज, 22 लाख के पार पहुंचे व्यूज
2 VIDEO: पवन सिंह लाइव गा रहे थे- सईयां रुसल बानी का, तभी मां का आ गया फोन; देखिए फिर क्या हुआ
3 Bhojpuri Song: सावन के महीने में खेसारी लाल और अंतरा सिंह का नया भक्ति गाना रिलीज, 28 लाख के पार पहुंचे व्यूज
ये पढ़ा क्या?
X