ताज़ा खबर
 

‘चली आना तू पान की दुकान पे’, भोजपुरी सिंगर का वो मशहूर गाना जो अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया

यह सच है कि 90 के दशक में भी बॉलीवुड में भी एक से बढ़कर एक गीतकार मौजूद थे और उनके लिखे गानें उस वक्त काफी मशहूर होते थे। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि 'चली आना तू पान की दुकान पे' गाना अनजान ने एक भोजपुरी सिंगर के लिखे गाने से प्रेरित होकर लिखा था।

Author Updated: July 30, 2018 5:43 PM
फिल्म ‘आज का अर्जुन’ के एक गाने के सीन में अमिताभ बच्चन और जया पर्दा फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

‘चली आना तू पान की दुकान पे’-  जब कभी आप यह गाना सुनते हैं तो आपको सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की ऑनस्क्रीन बेहतरीन जोड़ी की याद आती है। 1990 में बनी फिल्म ‘आज का अर्जुन’ का यह गाना आज भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। यह सच है कि 90 के दशक में भी बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक गीतकार मौजूद थे और उनके लिखे गाने उस वक्त काफी मशहूर होते थे। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि ‘चली आना तू पान की दुकान पे’ गाना अनजान ने एक भोजपुरी सिंगर के लिखे गाने से प्रेरित होकर लिखा था। भोजपुरी के मशहूर सिंगर बालेश्वर यादव ने गाना लिखा था ‘पान खा ला मुन्नी साढ़े तीन बजे मुन्नी..तीन बजे मुन्नी जरूर मिलना, साढ़े तीन बजे’।

बालेश्वर यादव का जन्म 1942 में मऊ जिले के बदनपुर गांव में हुआ था। गायकी के शौकिन बालेश्वर यादव ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे लेकिन अख्खड़ व्यक्तित्व के धनी बालेश्वर की पहचान बेहतरीन गायक के रुप में स्थापित हुई है। बिकाई ए बाबू BA पास घोड़ा, हम कोइलरी चली जाइब ए ललमुनिया के माई,नहमार बलिया बीचे बलमा हेराइल सजनी, बाबू क मुंह जैसे फ़ैज़ाबादी बंडा, दहेज में मांगेलें हीरो होंडा जैसे गीत लिखकर बालेश्वर यादव ने गायकी की दुनिया में अपनी अलग ही छाप बनाई थी। बालेश्वर यादव के गाए कई सारे गीतों से बॉलीवुड के गायकों ने प्रेरणा ली है। साल 2008 में बालेश्वर यादव का निधन हो गया।

आपको बता दें कि मशहूर गाना ‘चली आना तू पान की दुकान पे’ को अमित कुमार और अल्का याग्निक ने अपनी आवाज दी थी। जबकि बप्पी लहरी ने बतौर म्यूजिक कंपोजर काम किया था।

देखें वीडियो – 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पवन सिंह के सवाल पर देखिए क्या बोलीं अक्षरा, कभी जोरों पर थी अफेयर की चर्चा
2 पवन सिंह के ‘लॉलीपॉप लागेलू’ में अपने जलवे दिखाएंगी भोजपुरी सेंसेशन अक्षरा सिंह
3 भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू करने जा रहे राहुल देव, बॉलीवुड के साथ बिग बॉस में भी आए थे नजर
ये पढ़ा क्या?
X