‘ले लेब जम्मू कश्मीर में जमीन’, आर्टिकल 370 पर बना भोजपुरी गाना सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भोजपुरी में किसी भी मुद्दे पर फौरी गीत बनाने का चलन सा है। नोटबंदी से लेकर जीएसटी, पाकिस्तान को लेकर कई गाने गाए जा चुके हैं। ये गाने काफी सुने देखे गए।

Author Updated: August 11, 2019 3:40 PM

Bhojpuri new Song On Article 370: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने को लेकर भोजपुरी में बना एक गाना सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। गाने के बोल हैं- ले लेब जम्मू कश्मीर में जमीन। देश जश्न के माहौल में है ऐसे में भोजपुरी गाने भी 370 के हटने पर अपने तरीके से मोदी का शुक्रियादा कर रहे हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की तारीफ में कई गाने रिलीज हो गए हैं। वहीं इस गाने के रिलीज के बाद से 17 लाख से ज्यादा व्यूज हो गए हैं। कई गायक ऑडियो और वीडियो के माध्यम से इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं।

बता दें कि यूट्यूब पर ये भोजपुरी गाने खूब देखे जा रहे हैं। इन गानों में  ‘हट गईल धारा 370’, ‘मोदी जी के बधाई’ और ‘अब लहरी तिरंगा काश्मीर में’ हैं। भोजपुरी में किसी भी मुद्दे पर फौरी गीत बनाने का चलन सा है। नोटबंदी से लेकर जीएसटी, पाकिस्तान को लेकर कई गाने गाए जा चुके हैं। ये गाने काफी सुने देखे गए।

भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दी है। सरकार के इस फैसले के साथ ही जम्मू-कश्मीर से राज्य में लागू 35ए (विशेष नागरिकता अधिकार) भी खत्म हो गया है। वहीं सरकार के इस फैसले के बाद अब जम्मू कश्मीर एक राज्य नहीं रहा है। इसे अब दो भागों में बांट दिया है, जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शामिल है। साथ ही इन दोनों हिस्सों को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया गया है।

Next Stories
1 ससुर की तेरहवीं पर Monalisa की वायरल हुई ऐसी तस्वीर, भड़के फैन्स ने लगाई जमकर क्लास
2 ‘जवनिया भईल उड़नबाज’, Amrapali Dubey के गाने पर एक्सप्रेश से सोशल मीडिया पर मची खलबली
3 VIDEO: Khesari Lal संग पूजा गांगुली ने अपनी अदाओं से मचाया तहलका, वायरल हुआ ये नया Bhojpuri Song
आज का राशिफल
X