ताज़ा खबर
 

खेसारी को लाने वाला मैं हूं, बोले भोजपुरी सिंगर राधेश्याम रसिया- एक फोन लगाऊंगा अभी मेरे घर आएगा

राधेश्याम रसिया बिहार के गोपालगंज जिला के कोन्हवां मोड़ के रहने वाले हैं। इनके पिताजी की नाई की दुकान भी है जिसको आज भी इनके भाई चला रहे हैं।

radhe shyam rasiya, khesari lal yadav,भोजपुरी लोक गायक राधेश्याम रसिया और खेसारी लाल यादव।

90 के दशक में भोजपुरी में डायमंड स्टार गु़ड्डू रंगीला और राधेश्याम रसिया के गानों की खूब धूम थी। हालांकि दोनों ही सिंगर्स पर भोजपुरी गानों के माध्यम से अश्लीलता फैलाने का आरोप भी लगा। इन आरोपों पर हाल ही में राधेश्याम रसिया ने कहा कि मेरे गानों में अश्लीलता नहीं थी। वहीं मौजूदा दौर के सुपरस्टार खेसारी लाल को लेकर कहा कि उन्हें लाने वाला मैं था।

यूट्यूब चैनल गोरखपुर एक्सप्रेस न्यूज को दिए इंटरव्यू में राधेश्याम रसिया ने कहा कि आज के दौर में जितने भी कलाकार गाने गा रहे हैं वे सब पैसा लगाकर गा रहे हैं। मैं गाता हूं तो मुझे दो रुपया चाहिए। मेरा कोई बिजनेस नहीं है। गाने वालों का वही हाल है कि बहना है पश्चिम की तरफ और बह गए पूरब की ओर। ऐसे लोग एक महीने बहते हैं फिर ठेला पर केला बेचते हैं। राधेश्याम ने कहा कि मैं रसिया हूं और बसिया नहीं खाता हूं। मैं एकदम नया आइटम देता हूं।

इस दौरान राधेश्याम ने उन गानों का विश्लेषण किया जिनपर अश्लीलता का आरोप लगा था। वहींं खेसारी लाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि खेसारी लाल को इंडस्ट्री में लाने वाले वही हैं। रसिया ने कहा कि आज की तारीख में मैं बता दूं कि खेसारी लाल को लाने वाला मैं हूं। वह मेरा चेला है। वह मेरा छोटा भाई है। राधेश्याम रसिया ने आगे कहा कि एक फोन लगाऊंगा मेरे घर आएगा। वह मेरा इज्जत करता है। और करेगा।

बता दें राधेश्याम रसिया भोजपुरी के शुरुआती गायकों में से एक हैं। राधेश्याम रसिया आज से दो दशक पहले अपने भोजपुरी गानों से एक नया बाजार तैयार किया था। राधेश्याम ने एक साथ भोजपुरी निर्गुण से लेकर सैड सॉन्ग और भक्ति गीत गाए हैं। एक दौर में यह भी कहा जाता था कि रसिया के गानों की गरमाहट के कारण बारात में गोलियां चल जाती थीं।राधेश्याम रसिया बिहार के गोपालगंज जिला के कोन्हवां मोड़ के रहने वाले हैं। रसिया के पिता की नाई की दुकान भी है जिसको आज भी उनके भाई चलाते हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 काजल राघवानी से लाइव बात कर रो पड़ा फैन, कहा- सिर्फ आपके लिए देखता हूं भोजपुरी फिल्में, एक्ट्रेस ने यूं किया रिएक्ट
2 फिल्म सेट पर आम्रपाली दुबे की खराब हुई तबीयत, वीडियो शेयर कर फिल्म इंडस्ट्री के भीतर की बताई सच्चाई
3 भोजपुरी फिल्मों में एक्टर बनने के लिए सिंगर बनना क्यों है ज़रूरी? जब पवन सिंह से पूछा गया ये सवाल, देखिये क्या मिला जवाब
IPL 2020 LIVE
X