ताज़ा खबर
 

भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री को किया जाता है स्टीरियोटाइप; बॉलीवुड का भोजपुरी के साथ सौतेले व्यवहार पर बोलीं अक्षरा सिंह

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह का कहना है कि भोजपुरी के कलाकार और भोजपुरी इंडस्ट्री बहुत ख़ूबसूरत है, बस लोगों को अपना नजरिया बदलने की ज़रूरत है।

अक्षरा सिंह के फेवरेट एक्टर हैं अजय देवगन

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अक्षरा सिंह का नाम टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है। वो एक एक्टर होने के साथ- साथ गायक और डांसर भी हैं। बिहार के पटना में जन्मी अक्षरा सिंह ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में साल 2010 में कदम रखा था। उन्होंने रवि किशन के साथ फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में पहली बार अभिनय किया। इसके बाद उनकी लगातार फिल्में आतीं रहीं और अब वो भोजपुरी सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्री बन गईं हैं। भोजपुरी फिल्में और गाने आज भारत में ही नहीं विदेशों में भी देखे और सुने जाते हैं। लेकिन बॉलीवुड की तरह भोजपुरी को उसकी असली पहचान नहीं मिल पाई है। अक्षरा सिंह से जब यह सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि इसमें कोई शक नहीं कि भोजपुरी के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। अक्षरा सिंह ने न्यूज 18 उत्तर प्रदेश को दिए एक इंटरव्यू में ये बातें बताईं।

उनसे पूछा गया कि भोजपुरी फिल्मों के गाने खूब फेमस होते हैं, चाहे वो देश हो या विदेश। लेकिन क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड और भोजपुरी के बीच सौतेला व्यवहार किया जाता है? अक्षरा सिंह ने कहा, ‘इसमें कहीं से कोई दो राय नहीं है कि भोजपुरी के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। मुझे ऐसा लगता है कि अपना – अपना नजरिया है। हम जैसा देखते हैं, वैसा अपना नजरिया बना लेते हैं। मन बना लेते हैं कि ये चीज ऐसा ही है, जो कि ऐसा है नहीं। हमारी भोजपुरी इंडस्ट्री बहुत खूबसूरत है, हमारे भोजपुरी कलाकार बहुत अच्छे हैं पर लोगों को अपना नजरिया बदलने का समय आ गया है। ऐसा होना भी चाहिए।’

भोजपुरी इंडस्ट्री को पुरुष वर्चस्व की इंडस्ट्री माना जाता है। इसके जवाब में अक्षरा सिंह ने अपना मत दिया, ‘मेरा मानना है कि सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री ही नहीं, कोई भी फील्ड हो, हमारा ये समाज ही पुरुष प्रधान है। भोजपुरी इंडस्ट्री में, जैसा कि समाज है, यहां भी मुश्किलें आतीं हैं। लेकिन मैं मेहनत करती हूं, चूंकि एक लड़की हूं और अभी के युग की लड़की हूं, तो फाइट करना भी आता है। अपना कदम जमाए रखना भी आता है इसलिए कोशिश और मेहनत करती रहती हूं।’

 

अक्षरा सिंह ने बताया कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो ज़रूर बॉलीवुड में भी काम करेंगी। उन्होंने बताया, ‘कभी सोचा नहीं कि मुझे एक्ट्रेस बनना है, इस वजह से कभी चाह नहीं रही कि बॉलीवुड में काम करना है। हर एक्टर की चाहत होती है कि जिस फील्ड में है, उससे और बेहतर करे। मेरी भी चाहत है और ऑफर मिला तो जरूर करूंगी।’ अक्षरा ने बताया कि उनके फेवरेट एक्टर अजय देवगन हैं और वो उनके साथ काम करना चाहेंगी।

Next Stories
1 बिग बॉस से सीखा घर का काम करना-भोजपुरी स्टार निरहुआ ने बताया कैसे करते हैं घर के कामों में परिवार की मदद
2 जब नामर्द कहने पर इस परिवार पर बुरी तरह भड़के गए थे खेसारी लाल, दे दी थी चेतावनी
3 फोटो लेबे वाला दूरे से नहीं हमरा करोना होई त…, छपरा में राजद प्रत्याशी के प्रचार के दौरान बोले खेसारी लाल
ये पढ़ा क्या?
X