ताज़ा खबर
 

भोजपुरी फिल्मों में एक्टर बनने के लिए सिंगर बनना क्यों है ज़रूरी? जब पवन सिंह से पूछा गया ये सवाल, देखिये क्या मिला जवाब

भोजपुरी फिल्मों के गायक और अभिनेता पवन सिंह कहते हैं कि अब बहुत सारे भोजपुरी एक्टर्स भी गायक बन रहे हैं। भोजपुरी सिनेमा और गानों में अश्लीलता के प्रश्न पर उनका कहना है कि..

pawan singh, bhojpuri cinema news in hindi, bhojpuri singersभोजपुरी के लोकप्रिय सुपरस्टार पवन सिंह

भोजपुरी फ़िल्मों के जाने- माने गायक और अभिनेता पवन सिंह बेहद लोकप्रिय हैं। भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनका गाना, ‘लॉलीपॉप लागेलू’ हर पार्टी का थीम सॉन्ग बन चुका है। पवन सिंह ने अपने करियर की शुरुआत एक सिंगर के रूप में ही की थी बाद में उन्होंने एक्टिंग की तरफ़ रुख किया। भोजपुरी के अधिकतर अभिनेताओं की बात करें तो वे पहले सिंगर थे बाद में फ़िल्मों के अभिनेता बने।

पवन सिंह से जब यह सवाल पूछा गया कि भोजपुरी में एक्टर बनने के लिए सिंगर बनना कितना ज़रूरी है तो उनका कहना था कि अब तो बहुत से एक्टर भी सिंगर हो गए हैं। नवभारत टाइम्स से एक वीडियो इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘इसे मैं क्या बोलूं, किस तरह की सोच बोलूं! हां  अब ये साबित हो चुका कि भोजपुरी में अब एक सिंगर ही एक्टर बन सकता है। बहुत सारे एक्टर भी आजकल सिंगर हो गए हैं। भगवान करें कि वो सभी सफल हो, एक्टर बने, सिंगर बने और खूब नाम कमाए।’

पवन सिंह ने भोजपुरी फ़िल्मों और गानों में अश्लीलता पर बोलते हुए कहा, ‘अच्छाई और बुराई हर जगह है, ऐसा नहीं कि सिर्फ भोजपुरी में ही है। एक कहावत है भोजपुरी में कि ‘नामी बनिया बदनामी चोर’ तो एक धब्बा लग चुका है भोजपुरी पर। हालांकि कुछ ऐसे लोग हैं जिससे हमारी भोजपुरी थोड़ी बदनाम है। इसे हम लोग ठीक करने में लगे हैं और हमेशा कोशिश रहेगी कि भोजपुरी अच्छे से परिवार से साथ देखी और सुनी जा सके।’

 

आपको बता दें कि भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता, अभिनेत्री हैं जो या तो पहले गायक थे या अब गायक बन गए। इसमें दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव, मनोज तिवारी, अक्षरा सिंह आदि का नाम शामिल है। दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने अपने करियर की शुरुआत में गानों के एल्बम निकाले। साल 2005 में उन्होंने पहली बार फ़िल्म ‘हमका ऐसा वैसा न समझा’ में अभिनय किया। उन्हें फ़िल्म ‘निरहुआ रिक्शावाला’ से बहुत प्रसिद्धि हासिल हुई और वे भोजपुरी के सुपरस्टार बन गए।

खेसारी लाल यादव की बात करें तो वो भी पहले सिंगर थे और बाद में अपने ही वीडियो एलबम्स में एक्टिंग करने लगे। इसके साथ ही उन्होंने भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में ‘साजन चले ससुराल’ से कदम रखा जो बेहद हिट हुई। खेसारी लाल आज भोजपुरी के लोकप्रिय अभिनेता और गायक हैं। मनोज तिवारी की बात करें तो वो भी पहले एक गायक थे बाद में अभिनेता बने। उन्होंने कई हिट एल्बम देने के बाद भोजपुरी फिल्मों में कदम रखा और फिल्म, ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ से बहुत नाम कमाया। अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में उनका गाया गाना, ‘जीय हो बिहार के लाला’ आज भी बेहद लोकप्रिय है। भोजपुरी सिनेमा की अभिनेत्री अक्षरा सिंह भी अब गायकी के ज़रिए खूब नाम कमा रहीं हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब खेसारी और काजल राघवानी का डांस देखने उमड़ पड़ी थी अधिक भीड़, हंगामे के बाद रोकना पड़ा था प्रोग्राम, देखें वीडियो
2 एक्ट्रेस होने के नाते ग्लैमर के साथ काम करना ज़रूरी- भोजपुरी फिल्मों की अश्लीलता पर बोली थीं रानी चटर्जी
3 जब पवन सिंह ने रानी चटर्जी संग जीवन में कभी काम ना करने की कसम खा ली थी, जानिए वजह
यह पढ़ा क्या?
X