ताज़ा खबर
 

‘लोग मुझे मर्द नहीं औरत समझते थे’, जब Khesari Lal Yadav ने संघर्ष के दिनों का बयां किया दर्द

Bhojpuri Actor Khesari Lal Yadav: खेसारी लाल यादव की आने वाली फिल्म कुली नंबर1 है। फिल्म में उनके साथ काजल राघवानी ने भी काम किया है। यह ईद के मौके पर 5 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

खेसारी लाल यादव की आने वाली फिल्म कुली नंबर 1 वन है। यह 5 जून को रिलीज होगी।

Khesari Lal Yadav: भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनकी फिल्में ना सिर्फ एंटरटेनिंग होती हैं बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी काफी अच्छा बिजनेस करतीं हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मों में आने का उनका सफर काफी संघर्षोंभरा रहा है। वह दूध बेचने से लेकर दिल्ली में रेहड़ी पर बाटी-चोखा बेचने तक का काम कर चुके हैं। हालांकि गाने के शौक के चलते इस दौरान भी वह छोटे-मोटे स्टेज शो और गाने गाने का काम किया करते थे। बजट कम होने के चलते अपने खुद के गानों में वह औरत का किरदार भी किया करते।

इन कामों को छोड़ जब वह भोजपुरी फिल्म इंटस्ट्री की राह पकड़ी तो काफी लानत मलानत हुई, क्योंकि उनकी पहचान एक ऐसे गायक की रही जो औरत बनकर स्टेज पर नाचता था। साड़ी पहन कर डांस करने का कारण खेसारी की पहचान ही औरत के रूप में होने लगी। यही वजह रहा कि शुरुआत में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री उन्हें नकारती रही। एक इंटरव्यू के दौरान अपने संघर्ष के दिनों को बयां करते हुए खेसारी ने कहा था, ‘शुरू में पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री मुझे नकारती थी। लोग मुझे मर्द नहीं समझते थे। कहते थे ये मर्द नहीं ये तो औरत है और ऐसे लोग हीरो नहीं बनते।’

View this post on Instagram

#😎

A post shared by Khesari Lal Yadav (@khesari_yadav) on

खेसारी को अपने ऊपर औरत के लगे टैग को हटाने में काफी संघर्ष करना पड़ा। इस बाबत उनका कहना था- ‘जिसके ऊपर जनता का प्यार हो वो कुछ भी बदल सकता है। अपनी परछाईं से हटना बहुत कठिन होता है। और मैं अपने परछाईं को बदलने की कोशिश की। ये दाग कि मैं मर्द नहीं हूं, इसको मैंने बदला। मैं अपने आप को इस रूप में स्थापित किया जो कुछ भी कर सकता है। मेरा वह प्रोफेशन था इसलिए मैं औरत बनता था। औरत तो भगवान विष्णु भी बने थे। और औरत का किरदार तो बॉलीवुड में भी कई एक्टर निभा चुके हैं।’ खेसारी के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही उनकी फिल्म कुली नंबर 1 आने वाली है जो 5 जून को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App