ताज़ा खबर
 

सुजीत कुमार: वो भोजपुरी सुपरस्टार जिसने अमिताभ, अनिल कपूर से लेकर जॉन अब्राहम तक से अपनी फिल्म में करवाया काम

लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी के इस सुपरस्टार ने अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर से लेकर जॉन अब्राहम तक से अपनी फिल्मों में काम करवाया है।

Sujit kumar, Sujit kumar Birthday, Sujit kumar Rajesh Khanna, Sujit kumar Bhojpuri Actor, Sujit kumar birthday special, rajesh khanna, bhojpuri cinema, सुजीत कुमार, जन्मदिन विशेष, राजेश खन्ना, भोजपुरी सिनेमाअभिनेता सुजीत कुमार। (फोटोसोर्स- स्क्रीनग्रैब)

‘आराधना’, ‘महबूबा’, ‘हाथी मेरे साथी’ और ‘अमर प्रेम’ जैसी फिल्मों में राजेश खन्ना के सहयोगी कलाकार रहे सुजीत कुमार ने अपनी एक्टिंग का जादू ऐसा चलाया कि उन्हें भोजपुरी का पहला सुपरस्टार कहा जाने लगा। उनकी फिल्में भारत ही नहीं बल्कि मॉरीशस, गुयाना, फिजी और सुरीनाम जैसे देशों में भी हिट साबित हुईं। उन्होंने फिल्मों में नायक के अलावा खलनायक के भी किरदार निभाए जिसे दर्शकों ने हमेशा से पसंद किया। खास बात यह है कि सुजीत कुमार ने बॉलीवुड के अलावा भोजपुरी में भी कई हिट फिल्में दी हैं। सुजीत कुमार ने ‘लागी नाहीं छूटे राम’, ‘दंगल’, ‘गंगा कहे पुकार के’, ‘गंगा जइसन भौजी हमार’, ‘माई के लाल’, ‘संपूर्ण तीर्थयात्रा’, ‘सजनवा बैरी भइले हमार’ जैसी कई पॉपुलर और चर्चित फिल्मों में काम किया।

भोजपुरी फिल्म ‘विदेशिया’ से एक्टिंग करियर शुरू करने के बाद सुजीत कुमार ने ‘कोहरा’, ‘आंखें’, मन की आंखें, ‘आन मिलो सजना’, ‘हाथी मेरे साथी’, ‘शरारत’ समेत कई हिंदी फिल्मों में काम किया। फिल्मों में अपना नाम कमाने के बाद उन्होंने प्रोड्क्शन की ओर रुख कर लिया। सुजीत कुमार ने बतौर डायरेक्टर ‘पान खाए सैंया हमार’ फिल्म का निर्माण किया। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा समेत कई स्टार्स थे। इसके बाद सुजीत ने ‘ऐतबार’, ‘चैंपियन’ और ‘खेल’ जैसी फिल्में बनाईं। यह सभी फिल्में भी बड़े-बड़े सितारों से सजी थीं।

‘ऐतबार’ फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु जैसे कलाकार थे। जबकि ‘खेल’ में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी लीड भूमिका में नजर आई थी। ‘चैंपियन’ में सनी देओल के अलावा मनीषा कोइराला लीड भूमिका में थीं। तो इस तरह से भोजपुरी और बॉलीवुड के स्टार सुजीत कुमार ने बड़े-बड़े एक्टर्स से फिल्म में काम करवाया था। बता दें कि सुजीत कुमार को साल 2007 में कैंसर होने का पता चला था, इसके बाद साल 2010 में भोजपुरी और हिंदी के दिग्गज सुपरस्टार ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Next Stories
1 सी फूड खाना सोनू निगम को पड़ा महंगा, ऐसी हो गई हालत
2 #MeToo पर ये क्या बोल गए शत्रुघ्न सिन्हा, लोग कर रहे ट्रोल
3 Tamilrockers 2019 Bollywood Movie Online: पायरेसी के प्रकोप से अब बच पाएंगी फिल्में, ऑनलाइन मूवी लीक रोकने के लिए उठाए गए ये कड़े कदम
ये पढ़ा क्या?
X