ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी बोले- भोजपुरी के अपमान पर एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ दर्ज हुई FIR

बॉलीवुड के डैशिंग एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने एक कमेंट को लेकर बुरे फंस गए हैं। उनके खिलाफ कई शहरों में एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा पर भोजपुरी बोली का अपमान करने का आरोप है।

मनोज तिवारी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फाइल फोटो।

बॉलीवुड के डैशिंग एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने एक कमेंट को लेकर बुरे फंस गए हैं। उनके खिलाफ कई शहरों में एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा पर भोजपुरी बोली का अपमान करने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक टीवी रिएलिटी शो में सिद्धार्थ भोजपुरी को लेकर एक विवादित टिप्पणी कर बैठे थे। उनसे जब भोजपुरी में डायलॉग बोलने के लिए कहा गया था तो उन्होंने कहा कि भोजपुरी के नाम से ही उन्हें लैट्रिन (पाखाना) के जैसा अहसास होता है। भोजपुरी कलाकार से नेता बने मनोज तिवारी ने सिद्धार्थ के कमेंट की निंदा की और बताया कि कई शहरों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। हालांकि सिद्धार्थ अपने कहे पर पहले ही एक ट्वीट के जरिये माफी मांग चुके हैं। सिद्धार्थ ने ट्वीट में लिखा था- ”मैंने हाल ही में एक टीवी शो के दौरान एक नई भाषा बोलने की कोशिश की थी। अगर ऐसा करते हुए या कभी भी अनजाने में मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई हो तो उसके लिए मैं माफी मांगता हूं और आश्वस्त करता हूं कि इसका मतलब किसी का अपमान करना नहीं था।”

 

सिद्धार्थ के कमेंट से भोजपुरी समुदाय नाराज है और कलाकार नीतू चंद्रा ने ट्वीट कर कहा- ”सिद्धार्थ मल्होत्रा जो कि अपने काम में सौ फीसदी लगाते हैं, उनको लेकर काफी निराश हूं। बाहरी होने के बावजूद उन्होंने अपना नाम बनाया। मैं हैरान हूं कि धरती पर बोली जाने वाली भोजपुरी आपको लैट्रिन का अहसास कैसे कराती है। तुम पर शर्म आती है।”

 

बता दें कि हाल ही में सिद्धार्थ अपनी नई फिल्म ‘अय्यारी’ का प्रमोशन कर रहे थे, तभी एक टीवी कार्यक्रम में उन्होंने भोजपुरी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। सिद्धार्थ मल्होत्रा अब तक अपनी कई फिल्मों से बॉलीवुड में अपना लोह मनवा चुके हैं। खासकर युवा दर्शकों के बीच वह काफी लोकप्रिय हैं। लेकिन भोजपुरी को लेकर विवादित टिप्पणी उनकी फिल्मों की कमाई पर भी असर डाल सकती है क्योंकि हिंदी फिल्मों का एक बड़ा दर्शक वर्ग भोजपुरी का भी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App