ताज़ा खबर
 

सलमान खान की फ़िल्म ‘मैंने प्यार किया’ को नहीं करना चाहतीं थीं भाग्यश्री, रख दी थी ऐसी शर्त

जब भाग्यश्री को सलमान खान के साथ फ़िल्म, ‘मैंने प्यार किया' ऑफर हुई तो उन्होंने मना नहीं किया लेकिन निर्देशक सूरज बड़जात्या के सामने ऐसी शर्तें रख दी ताकि वो उन्हें फ़िल्म में न लें।

salman khan, bhagyashree, bhagyashree salmanभाग्यश्री सलमान खान को इस फिल्म से खूब सफलता मिली थी (Photo-Indian Express)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसा कम ही होता है कि पहली ही फ़िल्म से किसी एक्टर एक्ट्रेस को पहचान मिल जाए। इन्हीं कम लोगों में शामिल हैं एक्ट्रेस भाग्यश्री, जो फिलहाल फिल्मों से दूर अपनी निज़ी जिंदगी में व्यस्त हैं। भाग्यश्री ने अपनी पहली ही फिल्म, ‘मैंने प्यार किया’ से लोगों के बीच वो लोकप्रियता हासिल की जो कई बार लोगों को ढेरों फिल्मों से भी नहीं मिलती। सलमान खान की भी ये शुरुआती फ़िल्म ही थी और ये उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई। फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी जिसके गाने आज भी सुने जाते हैं। लेकिन इस फ़िल्म को भाग्यश्री नहीं करना चाहती थीं।

भाग्यश्री नहीं करना चाहती थीं ये फ़िल्म, इसलिए रख दी ढेरों शर्त- भाग्यश्री उन दिनों कॉलेज में थीं और अपने लव लाइफ को लेकर थोड़ी परेशान थीं। दरअसल वो हिमालय दसानी नाम के एक लड़के से प्यार करती थीं जो पढ़ाई के सिलसिले में अमेरिका में थे। वो कैसे भी करके हिमालय के साथ रहना चाहती थीं और फिल्म इंडस्ट्री में आने का उनका कोई मन नहीं था। जब उन्हें फ़िल्म, ‘मैंने प्यार किया’ ऑफर हुई तो उन्होंने मना नहीं किया लेकिन निर्देशक सूरज बड़जात्या के सामने ऐसी शर्तें रख दी ताकि वो उन्हें फ़िल्म में न लें।

भाग्यश्री ने कहा कि फ़िल्म में वो सिर्फ सलवार कमीज पहनेंगी, किसी तरह का इंटिमेट सीन या किसिंग सीन नहीं देंगी और अपने कॉलेज खत्म होने के बाद ही शूट पर आएंगी। वो उन दिनों बी. कॉम. कर रहीं थीं। उनके शर्तों पर कुछ दिन अमल करने के बाद सूरज बड़जात्या उनके पास आए और उन्हें बताया कि उनकी सभी शर्तें मान ली गईं हैं और इस तरह से भाग्यश्री को ‘सुमन’ का रोल करना पड़ा।

पति के लिए छोड़ दिया करियर- भाग्यश्री के माता- पिता नहीं चाहते थे कि वो हिमालय से शादी करें लेकिन वो उन्हें बेहद पसंद करती थीं। पहली फ़िल्म रिलीज़ होने से पहले ही भाग्यश्री ने हिमालय से शादी कर ली, जिसकी खबर उनके माता- पिता को नहीं थी। उनकी फ़िल्म जब हिट हो गई तो उनके पास फिल्मों के अंबार लग गए लेकिन भाग्यश्री ने सबको ना कह दिया और अपने शादीशुदा जिंदगी में व्यस्त हो गईं।

 

हालांकि उन्होंने बाद में कुछ फिल्म्स की जिसमें भी उन्होंने कई शर्त रखें कि फ़िल्म में न तो वो छोटे कपड़े पहनेंगी और न ही बोल्ड सीन देंगी और अगर देना भी हो तो अपने पति के साथ देंगी। उनकी फिल्में कैद में है बुलबुल, पायल, त्यागी आदि बुरी तरह फ्लॉप रही। इसके बाद फिल्ममेकर्स ने भी उनसे दूरी बनानी शुरू की और इस तरह वो फिल्मों से दूर अपने निजी में फिर से व्यस्त हो गईं।

 

भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी भी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने साल 2018 में मर्द को दर्द नहीं होता फिल्म से डेब्यू किया था। फिल्म को ज्यादा सफलता नहीं मिली। इसके बाद अभिमन्यु निकम्मा और आंख मिचौली जैसी फिल्मों में दिखे हैं।

Next Stories
1 मैं बेहद डर गई थी…फिल्ममेकर ने प्रियंका चोपड़ा पर बनाया था कपड़े उतारने का दबाव, स्कूल में भी किया गया था परेशान
2 ‘सिलसिला’ और ‘कभी-कभी’ जैसी फिल्मों के लेखक सागर सरहदी का 88 की उम्र में निधन, कुमार विश्वास-जावेद अख्तर ने यूं किया याद
3 बंगाल में मुसलमान आपको वोट क्यों करें? देखें इस सवाल पर मनोज तिवारी ने दिया कैसा ज़वाब; गाना भी सुनाया
यह पढ़ा क्या?
X