ताज़ा खबर
 

बेहद की माया ने शो को लेकर किए कई बड़े खुलासे, 12 साल की उम्र में शुरू हो गया था करियर

'सरस्वतीचंद्र' में कुमुद के किरदार के लिए जेनिफर को इंडियन टेलीविजन एकेडमी की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Jennifer Winget, Beyhad, beyhadh star cast, Jennifer Winget date of birth, Interesting Facts, Jennifer Winget TV Shows, Bollywood news in Hindi, Entertainment news in Hindiबॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट अपने आकर्षक व्यक्तित्व के साथ ही अपने बेहतरीन अभिनय कौशल से अपने निभाए हर किरदार से दर्शकों के मन में छाप छोड़ती आ रही हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट अपने आकर्षक व्यक्तित्व के साथ ही अपने बेहतरीन अभिनय कौशल से अपने निभाए हर किरदार से दर्शकों के मन में छाप छोड़ती आ रही हैं। इन दिनों सीरियल ‘बेहद’ में माया के किरदार को लेकर वह बेहद चर्चा में हैं। इसमें उनका किरदार ग्रे शेड लिए है और यह दर्शकों को काफी आकर्षित कर रहा है। जेनिफर ने 12 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस दौरान वह ‘सरस्वतीचंद्र’ से लेकर ‘शाका लाका बूम बूम’, ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘कुसुम’ समेत कई टेलीविजन धारावाहिकों के अलावा विभिन्न डांस आधारित शो और ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘राजा की आएगी बारात’, ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’ और ‘कुछ ना कहो’ समेत कई फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकी हैं।

‘सरस्वतीचंद्र’ में कुमुद के किरदार के लिए जेनिफर को इंडियन टेलीविजन एकेडमी की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है। अब ‘बेहद’ में उनके अभिनय से लेकर उनके स्टाइल से भरपूर लुक को काफी वाहवाही मिल रही है। उनकी अब तक की अभिनय यात्रा कैसी रही? जेनिफर ने आईएएनएस के साथ इंटरव्यू में इस सवाल के जवाब में कहा, “बेहद शानदार। एक प्रकार से मैं सेट्स पर ही पली बढ़ी हूं। ऐसा लगता है, जैसे यह कल की ही बात हो।”

मनोरंजन जगत की खबरों के लिए क्लिक करें

माया का पात्र भारतीय टेलीविजन पर अब के सबसे विस्तृत किरदारों में से एक है, जिसके कई शेड्स हैं, वह एक जुनून से भरी प्रेमिका है, एक स्वनिर्मित और सफल व्यवसायी है और साथ ही बेहद जुझारू भी है, लेकिन साथ ही उसके व्यक्तित्व का एक दूसरा पहलू भी है, जिसमें वह डरी सहमी, कमजोर और पोजेसिव नजर आती है। वह खुद का तिरस्कार भी करा सकती है, लेकिन एक प्यारी सी मुस्कुराहट से आपका दिल भी जीत सकती है। वह दिल में समाती जाती है और आपको अपने जादू में बांध लेती है।

माया का किरदार निभाना कितना चुनौतीपूर्ण रहा और उसकी शख्सियत का कौन सा पहलू जेनिफर के व्यक्तित्व से मेल खाता है, यह पूछने पर जेनिफर ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि माया के किरदार को नकारात्मक कहना चाहिए। वह जुनून से भरी प्रेमिका ही नहीं है, बल्कि जिंदगी में हर चीज के लिए उसके मन में एक जुनून है, फिर चाहे वह करियर का मामला हो या प्यार का। माया की छवि में हर रोज एक नया पहलू नजर आता है और हर रोज उसकी शख्सियत की एक नई परत खुलती है। मुझे इसके शानदार किरदार और पटकथा ने बेहद प्रभावित किया था।”

जेनिफर कहती हैं, “यूं तो मेरे सभी किरदार मेरे दिल के करीब हैं और मैं उनमें से कोई एक खास नहीं चुन सकती। जब मैं सेट पर आती हूं तो दिलो-दिमाग से पूरी तरह किरदार में डूब जाती हूं। या यूं कहें कि सेट पर मैं बिल्कुल भूल जाती हूं कि मैं जेनिफर हूं। लेकिन कुल मिलाकर माया का किरदार मेरे लिए अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार है। सच कहूं तो इतने सारे शेड्स से भरपूर माया का किरदार निभाने को लेकर मेरे मन में थोड़ी घबराहट जरूर थी।

माया के स्टाइल सेंस और खासतौर पर उसके सफेद परिधानों ने लाखों दर्शकों को उसका कायल बना दिया है। माया की तरह जेनिफर भी हमेशा से अपने शानदार स्टाइल को लेकर चर्चा में रही हैं। सफेद रंग माया के आकर्षक स्टाइल की पहचान है, क्या व्यक्तिगत तौर पर जेनिफर भी सफेद रंग की उतनी ही कायल हैं, इस सवाल पर जेनिफर कहती हैं, “इतने वर्षो में अपने किरदारों और शोज पर गौर करूं तो मुझे भी देखकर हैरानी होती है कि यह एक अद्भुत संयोग है कि इनमें से अधिकांश में मेरे परिधानों में सफेद रंग प्रमुखता से रहा है। लेकिन मेरा स्टाइल सेंस वैकल्पिक, होने के साथ ही बेहद निजी है।”

“माया की तरह सफेद मेरा भी पसंदीदा है, लेकिन मुझे रंगों के साथ प्रयोग करना भी पसंद है। मैं दुनियाभर में जहां भी घूमती फिरती हूं, वहां के फैशन से प्रेरित होती हूं। फिर चाहे वह वैश्विक फैशन ट्रेंड हो या सांस्कृतिक विरासत से संपन्न भारत के किसी भी छोटे से गांव या कबीले का स्टाइल स्टेटमेंट क्यों न हो।” शाहरुख खान से लेकर सुशांत सिंह राजपूत और विद्या बालन से लेकर प्राची देसाई तक टीवी कलाकार छोटे पर्दे पर सफलता हासिल करने के बाद बॉलीवुड की ओर रुख कर लेते हैं, जेनिफर का क्या ख्याल है, इस सवाल पर उन्होंने कहा, “मैं जिंदगी में कोई योजना बनाकर नहीं चलती। मैं हमेशा वक्त के अनुसार चलना पसंद करती हूं और मेरे लिए यह हमेशा सही रहा है।”

उनका किरदार इस समय छोटे पर्दे पर बेहद पसंद किया जा रहा है, लेकिन क्या कोई ऐसा किरदार है, जिसे निभाने की उनकी ख्वाहिश है, इस बारे में जेनिफर ने कहा, “ओह! इस मामले में मेरी सूची बहुत लंबी है। अब मुझे कोई हास्य भूमिका निभाने का इंतजार है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रवीना टंडन ने कहा- तू चीज बड़ी है मस्त मस्त के रीमेक में कियारा लग रही हैं खूबसूरत
2 ‘चंद्रनंदनी’ में चंद्रगुप्त की चुलबुली पत्नी दुरधरा रियल लाइफ में भी हैं उतनी ही मासूम, इन शोज से मिली पहचान
3 अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में सरबजीत के लिए ऐश्वर्या राय को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड
यह पढ़ा क्या?
X