ताज़ा खबर
 

Batla House को रिलीज से पहले झटका, जॉन अब्राहम की फिल्म से हटाए गए ये दो सीन

Batla House फिल्म पर रिलीज से कुछ वक्त पहले ही गाज गिरी है। कोर्ट के आदेश के बाद निर्माताओं ने फिल्म से दो सीन हटा लिए हैं।

Author August 14, 2019 10:13 AM
फिल्म बटला हाउस के एक पोस्टर में जॉन अब्राहम।

Batla House John Abraham Film: बॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बटला हाउस’ 15 अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है। 13 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को रिलीज होने की मंजूरी दे दी है। हालांकि फिल्म पर रिलीज से कुछ वक्त पहले ही गाज गिरी है। कोर्ट के आदेश के बाद निर्माताओं ने फिल्म से दो सीन हटा लिए हैं।

दरअसल बटला हाउस एनकाउंटर केस में ट्रायल झेलने और ट्रायल कोर्ट से उम्रकैद की सजा पाने वाले शाहजाद अहमद ने फिल्म के कुछ सीन्स का विरोध किया था। उन सीन्स के खिलाफ उन्होंने कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में दावा किया गया था कि फिल्म में बम धमाकों और एनकाउंटर के बीच तार जुड़े हुए दिख रहे हैं। जिसके चलते उनके ट्रायल पर असर पड़ सकता है। जिसके बाद जस्टिस विभु बाखरू ने सुनवाई करते हुए उन सीन्स को फिल्म से हटाने का निर्देश दिया।

फिल्म निर्माताओं ने भी इस बात पर सहमति जताई कि वह बम बना रहे शख्स के सीन को डिलीट करेंगे। इसके अलावा एक शख्स अपनी आपबीती बताता है, वह सीन भी फिल्म से हटाया जाएगा। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि फिल्म के अंत में दिखाई देने वाले रियल लाइफ पुलिस ऑफिसर की तस्वीर को हटाया जाए। इसके अलावा मेकर्स फिल्म से मुजाहिद शब्द को भी हटाएंगे। इसके अलावा फिल्म के डिस्क्लेमर में कहा जाएगा कि निर्माता किसी भी पक्ष के विचारों का समर्थन नहीं करते हैं।

बता दें कि जॉन अब्राहम की ‘बटला हाउस’ साल 2008 में 19 सितंबर को हुए एनकाउंटर पर आधारित है। इस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बटला हाउस के एक फ्लैट में छापा मारा था। इस रेड में पुलिस को टिप मिली थी कि दिल्ली के जामिया नगर इलाके में वह आतंकवादी मौजूद हैं, जिन्होंने 13 सितंबर 2008 को बम धमाका दिल्ली में किया था।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App