ताज़ा खबर
 

एक्टर Ferdous Ahmed को तुरंत भारत छोड़ने का फरमान, सरकार ने ब्लैकलिस्ट भी किया

Ferdous Ahmed: फिरदौस अहमद तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए प्रचार प्रसार करते नजर आए। ऐसे में इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है। इसके चलते बांग्लादेशी एक्टर फिरदौर का वीजा कैंसल कर दिया गया है।

Ferdous Ahmed (फोटोसोर्स: @MajorPoonia)

Ferdous Ahmed: बांग्लादेशी एक्टर फिरदौस अहमद तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए प्रचार प्रसार करते नजर आए। ऐसे में इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है। इसके चलते बांग्लादेशी एक्टर फिरदौर का वीजा कैंसल कर दिया गया है। साथ ही सरकार ने फिरदौज को तत्काल भारत छोड़ने का आदेश दिया है। बता दें, फिरदौस अहमद पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे थे। इस सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल खड़े हैं। इनका प्रचार करने को लेकर एक्टर को भारत सरकार ने ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

फिरदौस को लेकर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के फॉरनर रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिसर से रिपोर्ट मांगी थी। इसरे बाद केंद्र सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किए। अब सरकार ने फिरदौस को तत्काल देश छोड़ने का आदेश दिया है।

बांग्लादेश के एक्टर फिरदौस अहमद ने उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के लिए भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे कुछ इलाकों में रोड शो किया था। इस रोड शो के होने के बाद से ही बीजेपी ने इसका विरोध किया। ऐसे में बीजेपी ने एक्टर द्वारा टीएमसी कांग्रेस के लिए किए गए इस रोड़ शो को आचार संहिता का उल्लंघन माना।

इसके बाद बीजेपी ने इस बाबत चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की थी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोलकाता में फॉरनर रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिसर से इस पूरी घटना पर रिपोर्ट मांगी थी। बताया गया फिरदौस बिजनस वीजा पर भारत आए हुए थे। इस बीच उन्होंने नियमों का उल्लंघन करते हुए बंगाल में चुनाव प्रचार किया।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App