ताज़ा खबर
 

बाहुबली 2: द कनक्लूजन ने फर्स्ट डे कलेक्शन में तोड़े ढेरों रिकॉर्ड, जानिए रचे कौन से कीर्तिमान

एक्टर्स के शानदार परफॉर्मेंस और बेहतरीन वीएफएक्स ने इसे एक मस्ट वॉच फिल्म बना दिया है। क्या आपको पता है एसएस राजामौली की फिल्म ने पहले दिन कितने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

Author नई दिल्ली | April 30, 2017 12:03 PM
बाहुबली 2 फिल्म का एक पोस्टर। (Image Source: Indian Express)

प्रभास और राणा दग्गुबाती की फिल्म बाहुबली 2 सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इससे अब लोगों को दो सालों से जहन में उठ रहे सवाल का जवाब मिल जाएगा कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस फिल्म को सबसे ज्यादा 9000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है क्योंकि इतने बड़े पैमाने पर कभी कोई फिल्म रिलीज नहीं की गई थी। वहीं पहले दिन फिल्म के ज्यादातर शो हाउसफुल रहे तो कहीं 95 प्रतिशत सीट भरी रहीं। एक्टर्स के शानदार परफॉर्मेंस और बेहतरीन वीएफएक्स ने इसे एक मस्ट वॉच फिल्म बना दिया है। क्या आपको पता है एसएस राजामौली की फिल्म ने पहले दिन कितने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म ने पहले दिन 100 करोड़ से ऊपर का बिजनेस का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके अलावा 11 ऐसे रिकॉर्ड हैं जो बाहुबली ने पहले दिन बनाए हैं। अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बताते हैं वो रिकॉर्ड।

सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग- बाहुबली 2 ने एडवांस बुकिंग के जरिए करीब 36 करोड़ रुपए कमा लिए थे। इसने दंगल का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिसने एडवांस बुकिंग के जरिए 18 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

सबसे ज्यादा स्क्रीन पर हुई रिलीज- बाहुबली का दूसरा हिस्सा सबसे ज्यादा 9000 स्क्रीन पर रिलीज की गई है। इससे पहले सुल्तान को 4350 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था।

ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा लोग- बाहुबली 2 के शो में 95 प्रतिशत तक सीटें फुल रहीं।

ओपनिंग के दिन सबसे ज्यादा कमाई- एसएस राजामौली की फिल्म ने पहले दिन 121 करोड़ रुपए की कमाई की है। जिससे इसने बाहुबली का रिकॉर्ड तो तोड़ा ही बल्कि रजनीकांत की कबाली और शाहरुख खान की हैप्पी न्यू ईयर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सबसे ज्यादा 100 करोड़ कमाने वाली- बाहुबली 2 पहले ही दिन 100 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली पहली फिल्म बन गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड बाहुबली के नाम था।

किसी डब हिंदी फिल्म द्वारा की जाने वाली सबसे ज्यादा कमाई- बाहुबली के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 41 करोड़ रुपए कमाए हैं। यह किसी हिंदी डब फिल्म द्वारा कमाई जाने वाली सबसे ज्यादा रकम है। जिन लोगों को नहीं पता उन्हें बता दें कि इस फिल्म को ओरिजनली तेलुगू में बनाया गया है। उसके बाद इसे दूसरी भाषाओं में डब किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App