ताज़ा खबर
 

नही रहीं ‘बाबू जी धीरे चलना’ गीत से सबका दिल जीतने वालीं शकीला

शकीला ने साल 1956 में गुरुदत्त की फिल्म 'आर पार' और 'सीआईडी' में काम किया। वहीं उनका गाना 'बार-बार देखो' काफी फेमस हुआ यह गाना एक्टर शम्मी कपूर के साथ फिल्माया गया था।

Author Published on: September 21, 2017 2:29 PM
शकीला ने अपने 14 साल के फिल्मी करियर में करीब 50 फिल्मों में काम किया।

‘बाबू जी धीरे चलना’ गाने में अपने बेहद खूबसूरत अंदाज से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली पुराने जमाने की दिग्गज अभिनेत्री शकीला अब नहीं रही हैं। 82 साल की उम्र में उनकी दिल की धड़कने रुकने से 20 सितंबर को उनका देहांत हो गया। ‘बादशाह बेगम’ का जन्म 1 जनवरी 1935 को हुआ था। अपनी एक करीबी रिश्तेदार की वजह से वह फिल्म जगत से जुड़ीं।

वहीं उन्होंने ही शकीला के संग उनकी बहने नूर और नसरीन के एक्टिंग करियर को भी संवारा। शकीला ने साल 1956 में गुरुदत्त की फिल्म ‘आर पार’ और ‘सीआईडी’ में काम किया। वहीं उनका गाना ‘बार-बार देखो’ काफी फेमस हुआ यह गाना एक्टर शम्मी कपूर के साथ फिल्माया गया था। इसके अलावा उनका गाना ‘ ए मेरे दिल ए नादान’ भी लोगों को खूब भाया था। अपने 14 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने करीब 50 फिल्मों में काम किया। शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूर जाकर यूके में रहने का फैसला लिया। वहीं उनकी एक बेटी थीं ‘मिनाज’ जिसकी साल 1991 में मृत्यु हो गई।

शकीला के भांजे नासीर खान ने शकीला के देहांत की खबर फेसबुक पेज पर शेयर की। इस दौरान उन्होंने लिखा, ‘भारी मन के साथ यह बताना चाहता हूं कि मेरी मां की बहन यानी शकीला आंटी (मासी) अब इस दुनिया में नहीं रहीं। वह अपने जमाने में एक स्टार थीं। 50 और 60 के दशक में वह काफी मशहूर थीं। बाबू जी धीरे चलना, प्यार में जरा संभलना। आ प लोग उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कीजिएगा।’

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इंडस्ट्री में ‘सुपरस्टार’ के काम को लेकर सलमान खान के बयान पर ऋतिक रौशन ने दिया यह जवाब
2 प्यार में कोई कहा जाता है आलू, तो किसी को कहते हैं पप्पू और चिरकुट; जानिए बॉलीवुड स्टार्स के मजेदार निक नेम्स
3 ‘बेशर्म’ स्टार ऋषि कपूर ने फीमेल ट्विटर यूजर को डायरेक्ट मेसेज पर दी गाली!
जस्‍ट नाउ
X